Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / साक्षरता संयुक्त मोर्चा बिहार पटना की राज्यव्यापी आंदोलन आगामी 20 जून से

साक्षरता संयुक्त मोर्चा बिहार पटना की राज्यव्यापी आंदोलन आगामी 20 जून से

Hits: 99

अभिषेक राय, तेघङा। साक्षरता संयुक्त मोर्चा बिहार पटना की राज्यव्यापी आंदोलन के तहत 20 जून 2018 को बिहार के रेल और रोड का चक्का जाम को सफल बनाने हेतु साक्षरता कर्मी महासंघ तेघङा की बैठक प्रखंड संयोजक अशोक कुमार की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बरौनी फ्लैग रेलवे स्टेशन पर 20 जून को पूर्वाहन के 10:00 बजे से अपराहन के 1:00 बजे तक रेल का चक्का जाम कर प्रदर्शन करने एवं मांग पत्र समर्पित करने तथा अनुमंडलीय मुख्यालय तेघङा एनएच 28 चौक पर पूर्वाहन के 10:00 बजे से अपराहन के 1:00 बजे तक रोड का चक्का जाम कर प्रदर्शन करने का निर्णय लिया गया।

संबंधित सभी पदाधिकारियों को इससे संबंधित अल्टीमेटम दे दिया गया है। संघ के संयोजक अशोक कुमार ने कहा कि साक्षर भारत कर्मियों का मानदेय 21 माह से बिहार सरकार भुगतान नहीं की है नाही 31 मार्च 2018 के बाद सेवा अवधि का विस्तार से संबंधित कोई दिशा-निर्देश प्राप्त हुआ है।

अखबार पत्र में जन शिक्षा के निर्देशक डॉक्टर विनोदानंद झा ने कर्मियों की सेवा समाप्त करने की बात करके कर्मियों को आघात पहुंचाया है जिससे पूरे बिहार के कर्मियों में आक्रोश व्याप्त है जिसकी वजह से चरणबद्ध आंदोलन सरकार के खिलाफ चलाया जा रहा है।

सरकार निर्देशक को पद से मुक्त करें एवं बकाया मानदेय का भुगतान कर सभी कर्मियों को नियमित करें अन्यथा पूरे बिहार में आंदोलन उग्र रूप लेगी जिसका जिम्मेदार बिहार सरकार होगी। मौके पर वैद्यनाथ महतो, गणेश प्रसाद महतो, अशोक मेहता, सुजीत कुमार, राम सेन सिंह, गुंजन कुमारी, नूतन कुमारी, बिंदु कुमारी आदि ने अपने विचार को रखा।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: