Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / सात योजनाओ को सफल बनाने को लेकर लोग सक्रिय: बीडीओ दुनिया लाल यादव

सात योजनाओ को सफल बनाने को लेकर लोग सक्रिय: बीडीओ दुनिया लाल यादव

Hits: 40

नलिनी भारद्वाज,बिदुपुर। प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में कुशल युवा कार्यक्रम के तहत बेरोजगार युवाओ को रोजगार उपलब्ध कराने एवम प्रशिक्षण देने को लेकर प्रखंड मुख्यालय में पंजीयन के लिए शिविर लगाया गया।वही आजीविका के द्वारा इच्छुक लोगों के समूह बनाकर ऋण देने का भी कार्य किया गया।

वही केंद्र द्वारा प्रखंड के दो चयनित गांव अनुसूचित जाति बहुल गांव पानापुर क्याम एवम मुस्तफापुर में केंद्र द्वारा प्रायोजित सभी योजनाओ को सफलीभूत करने के उधेश्य से प्रखंड के अधिकारियों ने कमर कस ली है।इन दोनो गांवो के सभी परिवार के युवाओ को प्रशिक्षण देकर रोजगार देने की कवायद भी तेज कर दिये गये है,वही प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से बचे परिवार को निः शुल्क गैस कनेक्शन दिलाने की प्रक्रिया को तेज कर दिया गया है।

प्रखंड मुख्यालय में आयोजित शिविर में प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में रोजगार के लिए बेरोजगार पढ़े लिखे युवाओ को प्रशिक्षण देने के लिए पंजीयन के लिए शिविर लगाया गया।विजन इंडिया सर्विस प्राइवेट लिमिटेड के ट्रेनर अखिलेश कुमार की उपस्थिति में सभी युवाओ का पंजीयन किया गया। इस अवसर पर बीडीओ दुनिया लाल यादव ने बताया की केंद्र सरकार की सात योजनाओ को सफल बनाने को लेकर सभी लोग सक्रिय है।

उन्होंने बताया की पानापुर क्याम एवम मुस्तफापुर गांव के प्रत्येक परिवार के बेरोजगार युवको का पंजीयन कर प्रशिक्षण दिलाया जायेगा, जो निः शुल्क होगा और उन्हें रोजगार भी केंद्र सरकार उपलब्ध कराएगी। उन्होंने बताया की सरकार का मुख्य उदेश्य है की केंद्र द्वारा चलाया जा रहा सात योजनाये,प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना,सौभाग्य योजना,जन धन योजना बीमा योजना,आदि से कोई भी परिवार वंचित न रह जाये। उन्होंने बताया की आजीविका द्वारा कैम्प लगाकर इच्छुक लोगों को समूह बनाकर रोजगार के लिए ऋण देने का कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने बताया की मूलभूत आवश्यकताओ से कोई भी वंचित न रह जाये ,जांच के प्रथम दृष्टि में यह पाया गया है की उज्ज्वला योजना के लाभ से वंचित को शिविर लगाकर कनेक्शन दिया जायेगा।उन्होंने बताया की बेरोजगार युवाओ को सिलाई मशीन ऑपरेटर,हाउस कीपिंग अटेंडेंट,सोलर पैनल इंस्टॉलेशन तकनीशियन,डोमेस्टिक डाटा एंट्री ऑपरेटर,इन स्टोर प्रोमोटर कोर्स में निः शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा और प्रशिक्षणों उपरान्त रोजगार भी उपलब्ध होंगे।इस अवसर पर बी डी ओ डी एल यादव,बीजेपी मण्डल पूर्व अध्यक्ष टिंकज कुमार सिंह आदि उपस्थित थे।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: