Breaking News
Home / National / Bihar / योजना खोले बगैर मुखिया और सचिव द्वारा पांच लाख की निकासी
vaanishree exclusive

योजना खोले बगैर मुखिया और सचिव द्वारा पांच लाख की निकासी

Hits: 84

रिपोर्ट: शिशिर समीर, जन्दाहा। जन्दाहा प्रखंड के रसलपुर पंचायत में मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना में योजना खोले बेगैर मुखिया और सचिव द्वारा वार्ड विकास एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष और सचिव से सादे चेक पर हस्ताक्षर करा पाँच लाख रुपए की निकासी कर लेने का मामला प्रकाश में आया है।
इस संबंध में रसलपुर पुरूषोत्तम पंचायत के वार्ड संख्या11 के वार्ड सदस्या महासुन्दरी देवी और सचिव राम दयाल चौधरी ने जिला पदाधिकारी से शिकायत किया है।

लिखित आवेदन में आरोप लगाया गया है कि मुखिया चंदु साह और पंचायत सचिव कमल पासवान द्वारा उत्तर बिहार ग्रामिण बैंक में खाता खोलवा दिया गया। खाता खुलने के वाद उक्त दोनों लोग द्वारा बजरंगवली चौक चकमहदीन सचिव के नीजि कार्यालय में वार्ड और सचिव को फोन कर बुलवाया गया जहाँ पर कुछ कागजों पर हस्ताक्षर कराया गया। जिसमें दो ब्लैंक चेक भी था।

सादे चेक के संबंध में पूछे जाने पर बताया गया कि योजना स्वीकृति में भेजना पङता है। कुछ समय वाद हमलोगों को मालूम हुआ कि वार्ड विकास एवं प्रबंधन समिति के खाते में पाँच लाख पाँच हजार जमाकर पाँच लाख की निकासी भी हो गई।

इस संबंध में मुखिया चंदू साह और सचिव कमल पासवान जब पूछा गया तो टर् टर् नहीं करने की सलाह देते हूए योजना से वार्ड को कैंसील करा देने की धमकी दी गई। आवेदन में आग्रह किया गया है कि इन लोगों ने वार्ड के अधिकार का दमनकारी षड्यँत्र किया हैं।

साथ ही सरकारी नियमों के साथ खिलबाङ कर लूट योजना बनाने की साजिश भी की है।योजना कार्यांव्यन एवं प्रबंधन समिति के साथ छलकर सरकारी राशी हङपने का षड्यँत्र है ।इसलिए उचित कानुनी कारवाई करते हूए पंचायत सभी योजनाओं का भौतिक व वित्तीय जाँच करने की कृपा प्रदान किया जाये ताकि सरकार द्वारा दी जाने वाली विकास राशी लूटखसोट का शिकार नहीं हो पाये।

इस संबंध में प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि ग्राम पंचायत रसलपुर पुरूषोत्तम में मुख्यमंत्री पेयजल योजना की जानकारी मुझे नहीं है और न ही मेरे द्वारा योजना की स्वीकृति दी गई है। जबकि नियमानुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी से स्वीकृति लेने के पश्चात ही वार्ड विकास प्रबंधन समिति के खाते में राशि हस्तांतरित किया जाना है ।

Check Also

तैयबपुर खरजम्मा के एक घर मे फटा गैस सिलेंडर कोई हताहत नही

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – देसरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या …

News vaishali, vaishali news, vaishali live, live vaishali, vaishali live news,hindi news vaishali, vaanishree news,vaanishree news live

सहदेइ प्रखंड क्षेत्र में लगातार बढ़ते जा रहा है कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग –  सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में प्रत्येक दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: