Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / नाटकों के मंचन के साथ साथ राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव समाप्त

नाटकों के मंचन के साथ साथ राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव समाप्त

Hits: 55

अभिषेक राय, तेघड़ा । तेघड़ा प्रखंड के नोनपुर आयोजित चार दिवसीय राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव रविवार की रात्रि अंतिम तीन नाटकों के मंचन किया गया । द संस्कृति आर्ट, पटना की प्रस्तुति दर्दे-ए-दिल ने लोगों को खूब हंसाया । हरेक दृष्य पर दर्शक अपने हंसी को नही रोक पाते थे । यह नाटक मदन नाम के एक मनोरोगी की कहानी पर आधारित है ।

रंगदर्शन आर्ट ग्रुप के द्वारा शशिकांत के निर्देशन में नोनपुर के कलाकारों ने ताक धिनाधिन वाह वाह का मंचन किया । जिसमें पारंपरिक लोककलाओं का प्रयोग किया गया । साथ ही समसामयिक समस्याओं आतंकवाद, महंगाई, चिटफंड की ओर ध्यान आकृष्ट कराया गया । मौके पर मुख्य अतिथि भोजपूरी फिल्म के निर्देशक अशलम शेख ने कहा कि रंगमंंच जिंदगी देेती है । नाटक समाज को सुुधारने का एक बड़ा माध्यम है । युुवाओं को बढ़चढ़ कर इस ओर रूचि लेना चाहिए । हरेक नाटक एक संंदेश देकर जाती है ।

उन्होंने नोनपुर गांंव में इस तरह के आयोजन के लिए आयोजक की प्रसंशा की । वे अपनी फिल्म के लिए तीन कलाकारों का भी चयन किया । वही भोजपुरी फिल्म निर्माता अरविंद आनंंद ने कहा कि हरेेेक व्यक्ति के अंंदर कलाकार होता है । केवल उसे पहचानने की जरूरत है । वही विधायक प्रतिनिधि अमर कुुुमार ने कहा कि सुदूर गांव में यह आयोजन सराहनीय है।

उन्होंने मुख्यमंत्री विकास योजना से एक रंग भवन बनवाने का आश्वासन दिया । मौके पर सुरसंग्राम विजेता धनंजय शर्मा, भोजपुरी फिल्म निर्देशक अशलम शेख, निर्माता अरविंद आनंद, विधायक प्रतिनिधि अमर कुमार, आकाश गंगा रंगचौपाल के अध्यक्ष शंभु साह, सचिव डा कुंदन को चादर एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया।

अध्यक्षता रंगदर्शन आर्ट ग्रुप नोनपुर के अध्यक्ष पंकज कुमार, धन्यवाद ज्ञापन शशिकांत कुमार,  स्वागत भाषण रवि बर्मा, मंच संचालन अन्नु प्रिया ने किया । मौके पर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंदन कुमार, सुरज पासवान, सरपंच रामप्रवेश पंडित, सुरेश प्रसाद सिंह सहित आदि उपस्थित थे ।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: