Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / स्वस्थ्य रहने के लिए शुद्ध जल पीना जरूरी: रितेश कुमार मंडल

स्वस्थ्य रहने के लिए शुद्ध जल पीना जरूरी: रितेश कुमार मंडल

Hits: 10

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। शुद्ध पेय जल से ही लोग स्वस्थ्य रह सकते है।वर्तमान समय में दूषित जल के पीने से ही लोगों को कई तरह के बीमारी से सामना करना पड़ रहा है।व्यक्ति को स्वस्थ्य रहने के लिए शुद्ध जल पीना होगा।सरकार लोगों को शुद्ध पेय जल उपलब्ध कराने को लेकर काफी प्रयत्न शील है।

उपरोक्त बाते बिदुपुर थानाध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल ने प्रखंड के बाजितपुर सैदात पंचायत के वार्ड सं 2 में मुख्य मंत्री सात निश्चय योजना के अंतर्गत हर घर नल का जल कार्यक्रम की शुरुआत करने के बाद सम्बोधित करते हुए कहा।उन्होंने कहा की सरकार की यह योजना काफी महत्वाकांक्षी है।इस योजना का सभी लोगों को लाभ उठाना चाहिए।सरकार की हर घर नल का जल और टोला में नाला का निर्माण कार्य काफी सराहनीय है।

इस अवसर पर विधि विधान से पूजन वैदिक मंत्रोच्चार से करने के बाद कार्य की शुरुआत फीता संयुक्त रूप से थानाध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल,मुखिया वीणा देविआदि ने संयुक्त रूप से किया। इस अवसर पर मुखिया वीणा देवी ने सम्बोधित करते हुए कहा की इस योजना का लाभ मिलने से ग्रामीण क्षेत्रो के लोगों को शहरी सुविधा की तरह होगा।उन्होंने कहा की पंचायत क्षेत्र में विकास कार्य तीव्र गति से हो ,वे इसके लिए सदैव प्रयत्न शील है।

उन्होंने कहा की इसके बाद प्रथम चरण में चयनित वार्ड 9 एवम 12 में भी कार्य शुरू होगा और बारी बारी से अन्य वार्डो में भी हर घर नल का जल और हर टोला में पक्का नाला का निर्माण कराने की योजना है।उन्होंने लोगों से विकास कार्यो में सहयोग देने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर रवि रंजन,दयानन्द भगत,जद यू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव गजेंद्र भगत,पंचायत समिति सदस्य राम प्रवेश राय,पंचायत सचिव अशोक झा,उप मुखिया मुनारिक पासवान,वार्ड प्रबन्धन समिति के सचिव संजीव कुमार जयसवाल,बी जे पी के सुरेंद्र चौधरी,वार्ड सदस्य राज कुमार सिंह,आदित्य मौजूद थे

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: