Breaking News
Home / National / Bihar / शायद अब दूर होगी थानों में वाहनों की कमी

शायद अब दूर होगी थानों में वाहनों की कमी

Hits: 23

नलिनी भारद्वाज। जैसा कि पहले के समाचार में हमने बताया था कि बहुत ऐसे थानों संसाधन विहीन है। किसी मे मकान नही तो किसी मे वाहन। जहाँ वाहन है भी पर जर्जर हालत में। जिसके कारण पुलिस को अपराधियों पर नकेल कसने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। वरीय पदाधिकारी द्वारा क्षेत्रों में गस्ती औऱ निरीक्षण कर अपराध को कम करने के लिए बोला जाता है पर उस गस्ती को जाने के लिए वाहन की कमी हो जाती है लेकिन अब शायद राज्य के थानों को इस गश्ती और निरीक्षण करने में वाहन बाधा नही बनेगी। राज्य सरकार ने पुलिस विभाग में वाहनों की कमी को दूर करने के लिए  811 वाहन खरीदने के लिए 58.65 करोड़ रुपये की स्वीकृति दे दी है।

वाहनों की कमी को दूर करने के लिए कई थानों में गश्ती के लोए भाड़े के वाहन का उपयोग किया जाता है तो कुछ थानों में अपने जर्जर हालत के वाहन से ही काम चलाया जाता है । जैसे बराटी ओपी में उपलब्ध एक जर्जर जीप को गश्ती में या अपराधियों पर नकेल कसने जाने से पहले पुलिस बल द्वारा धक्के लगाकर स्टार्ट करना पड़ता है जो शायद अब नही देखने को मिलेगा।

पुलिस अधिकारियों के एक कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा डीजीपी को वाहनों की कमी को दूर करने के लिए कठोर और त्वरित कदम उठाने का आदेश दिया था और यह भी कहा की कानून व्यवस्था को लेकर किसी भी संसाधनों में कमी नही आने दी जाएगी। इस राशि से 250 जिप्सी, 514 बोलेरो के साथ साथ पदाधिकारियों के लिए 47 अन्य वाहनों की खरीद की जायेगी।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: