Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पुरुष मरीजों के लिये बेड की व्यवस्था नही रहने से परेशानी

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पुरुष मरीजों के लिये बेड की व्यवस्था नही रहने से परेशानी

Hits: 28

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर। भगवानपुर (बेगूसराय) प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्था को सुधारने के लिए सरकार भले ही प्रयास कर रही है लेकिन आज भी बुनियादी सुबिधा का अभाव प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर में दिख रही है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर में दो कमरा भर्ती मरीजों के लिए है दोनों कमरा में चार-चार बेड है यानि आठ बेड वाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में केवल प्रसव कराने आयी महिला मरीजों के लिए ही बेड की व्यवस्था की गयी है, वही पुरुष मरीज के भर्ती होने के लिए कोई बेड की व्यवस्था नही है।

जब घायल अवस्था में कोई पुरुष मरीज अस्पताल आते हैं तो बाहर बरामदा पर ही मरीजों को इलाज कर बिना रोके उसे सदर अस्पताल भेज दिया जाता है। पुरुषों के लिए बेड की व्यवस्था नही होने के कारण पुरुष डॉक्टर से चिरौरी करते हुए दिखते हैं।

अस्पताल में पुरुषों के लिए बेड की व्यवस्था नही रहने पर चिंतित स्थानीय सरपंच चन्दन शर्मा, सीपीआई नेता अशोक राय, राजद जिला महासचिव रणधीर वर्मा, प्रखण्ड युवा अध्यक्ष राकेश कुमार, सीपीएम नेता राजीव चौधरी आदि ने डीएम एवं सिविल सर्जन से अस्पताल में पुरुष के लिए बेड की व्यवस्था करने की मांग की है।

वही प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉक्टर दिलीप कुमार ने बताया की वास्तव में पुरुष बेड की समस्या है, भगवानपुर में 30 बेड का अस्पताल बनने का प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग में है, स्वास्थ्य विभाग के मानक अनुसार जमीन की उपलब्धि नहीं हो पा रही है जिस कारण यह प्रस्ताव विचाराधीन है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: