Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / प्रशासन के रवैये से परेशान होकर किन्नरों ने किया हंगामा

प्रशासन के रवैये से परेशान होकर किन्नरों ने किया हंगामा

Hits: 156

नलिनी भारद्वाज, वैशाली, बिदुपुर । मुआवजे की मांग पर अड़े किन्नरों की एक टोली ने बिदुपुर में जमकर बबाल काटा। हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग पर प्रखंड मुख्यालय गेट के समीप घंटो सड़क जाम किया। इस दौरान किन्नरों ने स्थानीय प्रशासन के बिरुद्ध जमकर भड़ास निकाला और बीडीओ एवम बड़ा बाबू मुर्दाबाद के नारे भी लगाए ।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिदुपुर के दाउदनगर में चार माह पूर्व बिजली के करेंट लगने से एक किन्नर की मौत हो गयी थी। मौत के बाद इन किन्नरों ने मुआवजे की मांग को लेकर बिदुपुर प्रखंड कार्यालय से लेकर हाजीपुर कार्यालय का दर्जनों बार चक्कर लगाया। लेकिन अब तक कोई करवाई नही होने पर किन्नरों का गुस्सा फूट पड़ा और पहले प्रखंड कार्यालय में जमकर नंगा नाच किया।इससे प्रखंड के तमाम कर्मी कार्यालय छोर कर फरार हो गए।

ये किन्नर बीडीओ और सीओ को खोजते खोजते उनके सरकारी आवास पर भी पहुच गए। लेकिन कोई पदाधिकारी नही मिलने पर प्रखंड में पहले जमकर पथराव किया। उसके बाद प्रखंड मुख्यालय गेट के समीप सड़क पर उतर गए। इतना ही नही इन किन्नरों ने सारे वाहनों को रोक दिया और एक पिकप वाहन पर पथराव कर क्षतिग्रस्त भी कर दिया। जिससे आवगमन बाधित रहा। हालांकि बाद में घंटो बाद माईल मुखिया प्रतिनिधि रणवीर राय और प्रभारी थानाध्यक्ष भोला सिंह के हस्तछेप के बाद मामला शांत हुआ।

सड़क जाम कर रहे आरती किन्नर,पूजा किन्नर,सपना किन्नर,छोटी किन्नर, निशा किन्नर, टुनटुन किन्नर,जुली किन्नर,टीना किन्नर, गुड़ी किन्नर, रानी किन्नर आदि ने बताया कि हमारे एक साथी कबूतरी किन्नर की बिजली करेंट लगने से गत 07 फरबरी को मौत हो गयी थी।

मौत के बाद मुआवजे की मांग को लेकर दर्जनों बार बिदुपुर एवम हाजीपुर कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन इन कार्यालय में बैठे कर्मी ठीक ढंग से बात नही करता है और बिदुपुर वाले कर्मी हाजीपुर कार्यालय जाने कहते एवम हाजीपुर वाले कर्मी बिदुपुर कार्यालय जाने को कहकर टाल मटोल कर रहे है इसी बात को लेकर हमलोग सड़क पर उतर आए है हालांकि बाद में मुखिया प्रतिनिधि रणवीर राय एवम प्रभारी थानाध्यक्ष भोला सिंह के हस्तछेप के बाद मामला शांत हुआ बीडीओ से फोन पर बात कराने और एक सप्ताह के अंदर मुआवजा दिलाने के आश्वाशन पर इन किन्नरों ने स्वतः ही सड़क जाम हटा लिया उसके बाद आवागमन चालू हुआ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: