Breaking News
Home / National / Bihar / पूर्व प्रखंड प्रमुख जयशंकर चौधरी ने किया मनीष सहनी हत्या कांड का खुलासा
SP Manavjeet Singh Dhillo

पूर्व प्रखंड प्रमुख जयशंकर चौधरी ने किया मनीष सहनी हत्या कांड का खुलासा

Hits: 266

नलिनी भारद्वाज , वैशाली।  वैशाली जिले के जंदाहा प्रखंड प्रमुख मनीष सहनी की हत्या के 18वे दिन एसपी मानवजीत सिंह ढ़िल्लो ने एक प्रेस कांफ्रेंस बुला कर इस चर्चित हत्याकांड के साजिशों का खुलासा किया है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी गई जानकारी के अनुसार मनीष सहनी की हत्या के पीछे प्रखंड प्रमुख पद पर अविश्वास प्रस्ताव, चुनाव और पूर्व में शिक्षक नियोजन को लेकर रुपयों की उगाही के बाद नियोजन ना होने देना हत्या का कारण बताया गया है। एसपी ने इस हत्याकांड में करीब दर्जनभर लोगों की संलिप्तता की बात बतायी है वहीं उन्होंने इस मामले में अब तक पांच लोगों के पकड़े जाने की जानकारी दी।

प्रमुख हत्याकांड में अभी तक पांच लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है, जिसमें जंदाहा प्रखंड के महिसौर पंचायत के वर्तमान सरपंच कमलेश राय, पूर्व विधायक प्रतिनिधि हरिशंकर सिंह, अवधेश सिंह और कुख्यात अपराधी आनंद मोहन गिरोह का संजीत कुमार सिंह के आलावा मुख्य अभियुक्त पूर्व प्रखंड प्रमुख जयशंकर चौधरी जिन्होंने  23 अगस्त को कोर्ट में सरेंडर कर दिया था, शामिल हैं। एसपी ने बताया है कि पुलिस जाँच और जनता का बढ़ता दबाब से  घबराये पूर्व प्रमुख जयशंकर चौधरी के न्यायालय में सरेंडर किया था जिसके बाद उसे रिमांड पर लेकर पुछताछ की गई  जिसमे जयशंकर चौधरी ने इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया। एसपी के अनुसार पुलिस के पास पहले से कुछ साक्ष्य मौजूद थे और पुन: जयशंकर चौधरी के खुलासे के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी कर अन्य लोगों की गिरफ्तारी की गई। अब तक के तहकीकात और जयशंकर चौधरी के खुलासे में घटना के साजिशकर्ताओं में पूर्व मुखिया रामबाबू सहनी, अभय सहनी, अजीत सहनी और विनोद चौधरी सहित अन्य की संलिप्तताओं की बात भी सामने आयी है। इस आधार पर पुलिस की कार्रवाई जारी है।

वहीँ मृत प्रमुख के भाई ओम प्रकाश सहनी के लिखित बयान पर दर्ज हत्या की प्राथमिकी में महनार के जदयू विधायक उमेश सिंह कुशवाहा भी नामजद किये गये हैं। जबकि प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शत्रुघ्न प्रसाद चौधरी अप्राथमिकी अभियुक्त बनाये गये हैं। इस मामले में गठित दो एसआइटी अलग-अलग जांच कर रही है। एक टीम का नेतृत्व एएसपी सह हाजीपुर एसडीपीओ अजय कुमार तथा दूसरे टीम का नेतृत्व महुआ एसडीपीओ मालती कुमारी कर रही हैं।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: