Breaking News
Home / National / Bihar / प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में अलौकिक रक्षाबंधन महोत्सव मनाया गया

प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में अलौकिक रक्षाबंधन महोत्सव मनाया गया

Hits: 17

रमेश शंकर झा, समस्तीपुर बिहार। जिले के प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में अलौकिक रक्षाबंधन महोत्सव एवं २५ अगस्त, ब्रह्माकुमारीज़ की पूर्व अंतर्राष्ट्रीय मुख्य प्रशासिका डॉ० दादी प्रकाशमणीजी की ११वीं पुण्य-तिथि ‘विश्व बंधुत्व दिवस’ के रूप में मनाई गई। इस कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए ब्रह्माकुमारीज़ की बिहार संचालिका रानी दीदी ने कहा कि रक्षाबंधन का त्योहार आत्म-रक्षा के लिए परमरक्षक परमपिता परमात्मा से जीवन को योगयुक्त एवं पवित्र बनाने के लिए प्रतिज्ञा में बंधने का यादगार पर्व है।

वहीँ दादी की विशेषताओं पर प्रकाश डालते हुए दीदी ने कहा कि उनका संपूर्ण जीवन शान्ति, मधुरता, सरलता एवं विश्व बंधुत्व की भावना की खान था। वहीँ दादी से जो भी मिला, उनका हो गया काम, उनके सफल नेतृत्व के कारण ही ब्रह्माकुमारीज़ में आज एक विशाल वट-वृक्ष बन गया है। जिसकी छाँव में सभी को प्रेम एवं शांति का अनुभव होता है।

जिसमे त्याग, तपस्या और सेवा की जीती-जागती मूरत थीं। इसके बाद सभी भाई-बहनों को राखी बाँधी गई एवं मुह मीठा कराया गया। कृष्ण भाई ने सभी को स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से रामगोपाल सुरेका, संजय कुमार उपाध्याय, प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश; रमेश चांदना, सतीश चांदना, जम्मनलाल तनेजा आदि मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Check Also

तैयबपुर खरजम्मा के एक घर मे फटा गैस सिलेंडर कोई हताहत नही

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – देसरी थाना क्षेत्र के अंतर्गत नयागांव पश्चिमी पंचायत के वार्ड संख्या …

News vaishali, vaishali news, vaishali live, live vaishali, vaishali live news,hindi news vaishali, vaanishree news,vaanishree news live

सहदेइ प्रखंड क्षेत्र में लगातार बढ़ते जा रहा है कोरोना संक्रमित मरीजो की संख्या

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग –  सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में प्रत्येक दिन कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: