Breaking News
Home / Breaking News / प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का द्वितीय चरण के कार्य करें अधिकारी/कर्मचारी- डीएम

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का द्वितीय चरण के कार्य करें अधिकारी/कर्मचारी- डीएम

Hits: 0

ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुलतानपुर –  प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अन्तर्गत प्रथम चरण में पारदर्शी किसान पोर्टल में रजिस्टर्ड पात्र किसानों से भराये गये घोषणा पत्र के अनुसार डाटा फीडिंग में सुलतानपुर प्रदेश में प्रथम स्थान पाये जाने पर इस कार्य में लगे सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को बधाई दी और कहा, कि द्वितीय चरण के कार्य में सभी सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी युद्ध स्तर पर कार्य कर के छोटे/गरीब व असहाय किसानों को इस योजना से लाभांवित कराये जाने हेतु विशेष प्रयास करें।

यह बात जिलाधिकारी विवेक ने पं0 राम नरेश त्रिपाठी सभागार में आयोजित प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की समीक्षा बैठक में कल देर सायं सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों से कही। उन्होंने कहा, कि आप सब के समेकित प्रयास से जनपद प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। इसके लिए सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि 24 फरवरी को गोरखपुर से प्रथम किस्त की धनराशि रूपये 2000/- सम्बन्धित किसानों के खाते में प्रधानमंत्री जी द्वारा बटन दबाकर हस्तानान्तरित किया जायेगा। उन्होंने कहा, कि जनपद में अभी 15 लाख 25 हजार किसानों का पंजीकरण होना है और अभी बहुत पात्र लाभार्थी होंगे जिनको इस योजना से लाभांवित किया जायेगा।

उन्होंने बैठक में राजस्व व विकास आदि विभागों के अधिकारियों से अपेक्षा की कि जिन किसानों का बैंक खाता नहीं खुला है और आधार कार्ड भी नहीं है। उनके खाते प्रधानमंत्री जनधन योजना में खोले जायें तथा आधार कार्ड भी उनके बनवायें जायें। इसके लिए हम सभी को मिलकर विशेष प्रयास कर के पात्र किसानों का खाता खोला जाय तथा उनके आधार कार्ड भी बनवायें जाय। यह बहुत ही पुण्य का काम है। उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण का कार्य में किसी प्रकार की शिथिलता किसी स्तर पर न बरती जाय।

बैठक में मुख्य विकास अधिकारी राधेश्याम ने जारी शासनादेश का हवाला देते हुए प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण के कार्यों पर चर्चा करते हुए कहा कि सभी को युद्ध स्तर पर इस कार्य में तत्काल लग जाना है और जनपद के सभी पात्र किसानों को इस योजना से लाभांवित कर दिया जाना है। उन्होंने कहा कि जनपद के 14 ब्लाक अन्तर्गत विभिन्न बैंकों व डाकघर द्वारा किसानों के खाते खोलने एवं आधार कार्ड बनाने के निर्देश सम्बन्धित बैंकर्स/डाकघरों को दिये जा चुके है। इसमें राजस्व व विकास विभाग आदि के अधिकारी/कर्मचारी सभी पात्र किसानों का सत्यापन कर घोषण पत्र उनसे प्राथमिकता के आधार पर प्राप्त कर बैंक खाता खुलवायें व आधार भी सम्बन्धित के बनवाने में सहयोग करें।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी (प्रशा0) हर्ष देव पाण्डेय, संयुक्त मजिस्ट्रेट/एसडीएम प्रणय सिंह, एसडीएम बल्दीराय प्रतिपाल सिंह चौहान, एसडीएम कादीपुर जयकरन, एसडीएम जयसिंहपुर राम अवतार, डिप्टी कलेक्टर प्रिया सिंह, रामजी लाल, तहसीलदार लम्भुआ जीतेन्द्र गौतम, उप निदेशक कृषि प्रसार शैलेन्द्र कुमार शाही, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी पन्नालाल, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के0के0 सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी आर0बी0सिंह, जिला पंचायत राज अधिकारी निरीश चन्द्र साहू सहित विभिन्न ब्लाकों के खण्ड विकास अधिकारी, नायब तहसीलदारगण, समस्त राजस्व निरीक्षक व लेखपाल/ग्राम पंचायत विकास अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: