Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / पौधशाला उपेक्षा का दंश झेल रहा है

पौधशाला उपेक्षा का दंश झेल रहा है

Hits: 47

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगुसराय) राज्य सरकार ने वन विभाग द्वारा प्रयावरण को स्वच्छ बनाने के लिए वृक्ष लगाने का योजना बनाई है पर वन विभाग के पौधाशाला देख रेख एवं समुचित व्यवस्था के आभाव में उपेक्षा का दंश झेल रहा है।

हरे भरे वृक्ष जहाँ वन रक्षी के देख रेख के आभाव में सुख रहे हैं वही वन विभाग के योजना से बने सेड टूट कर धंस गए हैं, जिसे कोई देखने वाला नही है, जिससे सरकार के द्वारा वृक्षा रोपण अभियान को ठेस पहुच रहा है। इधर वन रक्षी संजीत कुमार को ने कहा की हमारा काम देख रेख करना है जिसके लिए हम लगातार लगे हुए रहते हैं।

विदित हो की भगवानपुर पौधशाला में 50 हजार बड़ा ट्यूब एवं 50 हजार छोटा ट्यूब लगने की क्षमता है। जिसमें गमहार, सागवान, आंमला, महोंगनि, जामुन, शीशम सहित अन्य प्रकार के वृक्ष उपलब्ध हैं पर इसके समुचित देख रेख के अभाव में वृक्ष सुख रहे हैं एवं सरकारी रूपये का चुना लग रहा है।

इस समस्या से चिंतित राजद के युवा प्रखंड अध्यक्ष राकेश कुमार, सीपीआई नेता अशोक राय, रामचन्द्र चौधरी, शकील अहमद आदि ने वन विभाग के अधिकारी से जाँच कर लापरवाह कर्मियों के विरूद्ध कानूनी करवाई करने की मांग की है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: