Breaking News
Home / National / Bihar / पर्यावरण सुरक्षा एवं आपदा को रोकने के लिए वृक्ष जरूरी

पर्यावरण सुरक्षा एवं आपदा को रोकने के लिए वृक्ष जरूरी

Hits: 9

उमेश कुमार विप्लवी, वैशाली। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर हाजीपुर सिविल कोर्ट के नए मोटर साइकिल स्टैंड में जिला विधिक संघ सचिव शशांक शेखर सिंह, सहायक सचिव राजकुमार दिवाकर, अधिवक्ता संगीता सिंह, मुकेश रंजन,भाजपा जिला अध्यक्ष क्रीड़ा मंच हरेश कुमार सिंह, अनीश चंद्र गांधी द्वारा पीपल, वट वृक्ष ,महोगनी एवं अन्य कई प्रकार के वृक्षों का रोपण किया गया। इस अवसर पर वैशाली ,हाजीपुर जिला विधिज्ञ संघ सचिव शशांक शेखर सिंह ने कहा कि एक पेड़ सौ पुत्रों के समान है।

सहायक सचिव राजकुमार दिवाकर ने कहा कि बढ़ते हुए प्रदूषण की रोकथाम हेतु वृक्ष लगाना अति आवश्यक है। अधिवक्ता संगीता सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति को वर्ष में एक पेड़ लगानी चाहिए। मुकेश रंजन अधिवक्ता ने कहा कि पर्यावरण सुरक्षा एवं आपदा जोखिम रोकने के लिए वृक्षारोपण के लिए विशेष जागरूकता चलाने की ओर सरकार को ध्यान देना चाहिए।

इस अवसर पर भाजपा वैशाली जिला अध्यक्ष क्रीडा मंच हरेश कुमार सिंह ने कहा कि एक पुराना पीपल का पेड़ एक साथ 100 लोगों को ऑक्सीजन प्रवाहित करता है और हिंदू धर्म में मान्यता है कि हम वट, पीपल, पाकर, नीम ,अशोक इन सब पेड़ों की पूजा करते हैं। पेड़ ही हमारे प्राणों के आधार हैं। धरा का श्रृंगार वृक्ष हैं। वृक्ष अगर ना हो ऑक्सीजन के बिना मानव जीवन संभव नहीं है सभी लोगों को अधिक से अधिक मात्रा में पेड़ लगाने चाहिए इससे पर्यावरण की सुरक्षा के साथ-साथ हमारी अपनी भी सुरक्षा मुफीद होती है।

वृक्षारोपण के लिए अधिवक्ता संजीव कुमार ने वृक्ष उपलब्ध कराया इस अवसर पर दिनेश कुमार चौधरी ,प्रवीण कुमार सिंह, अरविंद कुमार ,रोशन कुमार, अमरेश कुमार सिंह ,सतीश कुमार, अंजू बाला सिन्हा सहित कई लोगों ने अपने सामाजिक जिम्मेदारी निभाने के साथ-साथ पर्यावरण सुरक्षा के लिए लोगों को जागरुक करने का कार्य किया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: