Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / पंचायत समिति की बैठक कोरम के अभाव में दो घंटे बिलम्ब से शुरू हुई

पंचायत समिति की बैठक कोरम के अभाव में दो घंटे बिलम्ब से शुरू हुई

Hits: 25

नलिनी भारद्वाज, वैशाली।  प्रखंड के सभागार भवन में होने वाले पंचायत समिति की बैठक कोरम के अभाव में दो घंटे बिलम्ब से शुरू हुई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख सीता देवी ने किया जबकि मौके पर मौजूद प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी राकेश कुमार ने सदन की कार्यवाही शुरू करते हुए सबसे पहले एक दूसरे का परिचय कराया एवम सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई भी सदस्य महोदय से अनुरोध है कि सदन में किसी प्रकार का कोई भी प्रश्न माननीय अध्यक्ष महोदय को संबोधित करते हुए करेंगे एवम संबंधित पदाधिकारी भी अध्यक्ष को ही संबोधित करते हुए जवाब देंगे।

सदन के अंदर किसी प्रकार का कोई अमर्यादित बात करने पर कोर्ट मार्शल करते हुए सदन से बाहर किया जाएगा और यह नियम सभी पर लागू होंगे। उन्होंने कहा कि जो योजना देंगे उसका अनुपालन किया जाएगा इसलिए सभी सदस्य अपने क्षेत्र के कार्यो की एजेंडा को दीजिए। मौके पर मौजूद मुखिया शिव शंकर भगत ने कहा कि बाल विकास में ब्यापक तौर पर अनियमितता बरती जा रही है इसकी जांच पड़ताल की जाए। साथ ही गरीब मरीजो को सहयोग न कर सभी को हाजीपुर रेफर किया जाता है, विकलांग सर्टिफिकेट में काफी कठिनाई होती है का प्रश्न उठाया । इसपर डॉ बिनोद कुमार ने कहा कि संसाधन की कमी को लेकर गम्भीर रूप से घायल मरीजो को रेफर किया जाता है और प्रत्येक मंगलवार एवम शुक्रवार को मरीज को जांच पड़ताल करने के उपरांत विकलांगता सर्टिफिकेट जारी किया जाता है ।

मुखिया कमल कुमार ने कहा कि सैदपुर गणेश पंचायत में सरकारी भवन होते हुए भी सरकारी पैसो का दुरुपयोग कर निजी भवन में स्वास्थ्य केंद्र चलाया जाता है जिसके जबाब में स्वास्थ्य प्रबंधक चंद्रशेखर कुमार ने कहा कि इसी महीने में शिफ्ट किया जाएगा। मुखिया रुनझुन सिंह ने कहा कि अस्पताल में कुत्ता काटने का सुई समय से नही मिलता है और पिला कार्ड वाले लोगो को डीलर के यहाँ बलपूर्वक अमर्यादित शब्द का प्रयोग कर बिना राशन किराशन के वापिस कर दिया जाता है। इतना ही नही लगभग 60 प्रतिशत कार्ड में दूसरे के कार्ड में दूसरे के बच्चे का नाम है और कार्डधारी के पति के जगह पिता का नाम होने से असमंजस की स्थित उतपन्न होती है जिसे सुधार किया जाए। इसपर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी अंजू देवी ने कही की पिला कार्ड वाले सभी को राशन किराशन दिया जाता है और कार्ड में नाम सुधार की जा रहीहै। और तो और इस बात का कोई आवेदन भी नही आया है। आवेदन देने पर शीघ्र सुधार किया जाएगा।  पंचायत समिति सदस्य निशांत कुमार ने कहा कि किस डीलर के पास कितना कार्ड है और कितना अनाज प्रत्येक महीने जाता है इसकी सूची उपलब्ध करायी जाए।

वही शिक्षा, कृषि,मनरेगा, बिधुत आदि बिभाग से संबंधित प्रश्न भी किये गए जिसका संबंधित पदाधिकारी ने संतोषजनक जवाब दिया। इस मौके पर उपप्रमुख रूबी सिंह, बीडीओ राकेश कुमार, बीईओ बिंदा महतो, एमओ अंजू देवी, मनरेगा पीओ रजनीश शेखर, चिकित्सक डॉ0 बिनोद कुमार, सीडीपीओ प्रीति कौशल, जीपीएस रमेश कुमार, दिलीप कुमार, मुखिया अजय यादव, शिव नारायण राय, पारकली देवी, अनुराधा देवी, शिव शंकर भगत, ममता देवी, सोनी देवी, वीणा देवी, पूनम देवी, कमल कुमार, रुनझुन सिंह उर्फ अनुज सिंह, दीप नारायण सिंह, समिति सदस्य रामप्रवेश राय, अनिल कुमार, निशांत कुमार,सीमा देवी, दिनेश दास, सुधीर पंडित आदि मौजूद थे।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: