Breaking News
Home / National / Bihar / नप पदाधिकारी ने खोला गरीब भोजनालय,किये 5 रुपये में भरपेट खाना की शुरुआत

नप पदाधिकारी ने खोला गरीब भोजनालय,किये 5 रुपये में भरपेट खाना की शुरुआत

Hits: 30

उमेश कुमार विप्लवी के साथ मो.अंजुम आलम की रिपोर्टे । बिहार के जमुई  जिले के नगर परिषद के पार्षदों के साथ टकराव में उलझे नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी अरविन्द पासवान ने सोमवार को झाझा बस स्टैण्ड स्थित यात्री शेड में अम्मा कैंटीन के तर्ज पर पांच रूपये में भरपेट भोजन के लिए गरीब भोजनालय की शुरूआत किया। लेकिन जिलाधिकारी धर्मेन्द्र कुमार के द्वारा उनकी वित्तीय शक्तियों को सीज कर लेने के मद्देनजर कोई भी सरकारी पदाधिकारी इस समारोह में नही पहुंचे। आखिरकार नप पदाधिकारी ने इस भोजनालय का उदघाटन नरेश तांती नाम के रिक्शा चालक से करवाया। पहले दिन उदघाटन के उपलक्ष्य में लगभग 100 रिक्शा चालकों व गरीब लोगों को मुफ्त भोजन भी कराया गया। भोजन करने बड़ी संख्या में लोग पहुंचे।

नप पदाधिकारी अरविंद पासवान ने कहा कि 5 रूपये की लोग चाय पी जाते है।पर उससे कोई एनर्जी नही मिलती है। जबकि मैंने जो योजना शुरू की है उससे गरीब तबके के लोगों को दाल के रूप में प्रोटीन, चावल के रूप में कारबोहाइड्रेड व चोखा से अतिरिक्त काबोहाइड्रेड मिलेगा। इसके साथ मिर्ची भी दी जायेगी जो विटामीन देने का काम करेगी। इस तरह रोज 15 रूपये की चाय पीकर रह जाने वाले गरीब को मात्र 5 रूपये में एनर्जी से भरपूर खाना मिल जायेगा।

पत्रकारों के सवालों का जबाब देते हुए उन्होंने कहा कि मैं चाहे जहां भी रहूं इस कैंटीन को बंद नही होने दूंगा। मेरे पास पूरा पक्का प्लान है। उन्होंने कहा कि इस कैंटीन में खाने से लोगों का समय व श्रम भी बचेगा जो लोगों के घर जा कर खाना खाने में होता है। नप पदाधिकारी के सहयोग में भेल के रिर्टायर्ड इंजीनियर सचिदानन्द सिंह मौके पर मौजूद थे जबकि हौसला अफजाई के लिए राजद के जिला उपाध्यक्ष रामदेव यादव, लोजपा के प्रदेश महासचिव चंदन सिंह, नगर अध्यक्ष रामप्रवेश सिंह व नेता गुड्‌डु पासवान मौजूद थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: