Breaking News
Home / Breaking News / पीड़ितो- वंचितों का सहयोग और प्रतिभा को प्रोत्साहन बिछुड़ चुके प्रियजनों के स्मरण का सर्वोत्तम माध्यम है – डॉ0 राजेन्द्र कपूर

पीड़ितो- वंचितों का सहयोग और प्रतिभा को प्रोत्साहन बिछुड़ चुके प्रियजनों के स्मरण का सर्वोत्तम माध्यम है – डॉ0 राजेन्द्र कपूर

Hits: 15

दीपक गुप्ता ब्यूरो सुल्तानपुर 

सुलतानपुर – अयोध्या मण्डल के चिकित्सा-स्वास्थ्य सेवाओं के अपर निदेशक डॉ0 राजेन्द्र कपूर ने कहा, कि पीड़ितो- वंचितों का सहयोग और प्रतिभा को प्रोत्साहन बिछुड़ चुके प्रियजनों के स्मरण का सर्वोत्तम माध्यम है।

ललिता तिवारी स्मृति न्यास द्वारा वरिष्ठ पत्रकार सत्यदेव तिवारी की दिवगंत पत्नी स्व0 ललिता तिवारी की चौथी पुण्यतिथि पर गतदिनों ग्राम पखनपुर में सहायता सामग्री वितरण और विभिन्न क्षेत्रों की विशिष्ट प्रतिभाओं के सम्मान समारोह में डॉ0 कपूर ने कहा, कि कर्मकांडों की जगह सेवा-सहयोग और प्रोत्साहन के कार्यक्रम आंतरिक के संतोष के साथ ही लोगों को जोड़ने और समाज में भाई चारा और सहयोग का वातावरण विकसित करने में सहायक होते है।

कमला नेहरू संस्थान के प्राचार्य डॉ0 ए0के0 श्रीवास्तव ने कहा, कि कुछ निजी दुःख में टूटते हैं। फिर वक्त के साथ भूलते हैं, लेकिन कम ही लोग ऐसे होते है, जो ऐसी यादों को रचनात्मक दिशा देते हुए सेवा-सहायता और प्रोत्साहन की दिशा देकर समाज के लिए प्रेरक बन जाते हैं।

समाज सेवक करतार केशव यादव, मुख्यचिकित्साधिकारी डॉ0 सी0बी0एन0 त्रिपाठी, मशहूर शायर जाहिल सुल्तानपुरी, न्यास के अध्यक्ष राज खन्ना ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया।

इस अवसर पर नर्सरी और प्राइमरी के सौ से अधिक बच्चों के मध्य उनके शिक्षण में सहायक सामग्री, पुस्तकें, वितरित की गयी। इण्टर कालेज के गौरा  नटोली व डी0 के0 इण्टर कालेज मदनपुर में हाईस्कूल में सराहनीय प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं का सम्मानित किया गया।

बेटी बचाओं-बेटी पढ़ाओं को बल देने के लिए 9 बालिकाओं के खाते खुलवाकर प्रत्येक में ग्यारह सौ की राशि जमा की गयी है। उन्हें स्वेटर और बड़ी संख्या में निर्धनों को कम्बल भेंट किया गया।

इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार लक्ष्मी नारायन मिश्रा, शिक्षक कुसुम यादव, सुमन तिवारी, विनीता तिवारी, शिखा त्यागी व रीना तिवारी आदि को सम्मानित किया गया। प्रबंध न्यासी सत्यदेव तिवारी ने कहा कि न्यास के सहायोग प्रयासों की ओर विस्तार दिया जायेगा। कार्यक्रम में डॉ0 दीपक मल्होत्रा, राम जी गुप्ता, सोमेश शेखर, शेष नारायण मिश्रा, अशोक शुक्ला, प्रमोद खन्ना, पवन विक्रम सिंह, राकेश तिवारी, दिनेश तिवारी, श्रीमती मधु कपूर, ममता खन्ना, कुमकुम गुप्ता, कमलेश शुक्ला, विमलेश मिश्रा, आरती तिवारी, रचना तिवारी आदि   लोग उपस्थिति रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: