Breaking News
Home / National / Bihar / वाह रे दुनिया,मुख्यमंत्री से अमीर उनका बेटा

वाह रे दुनिया,मुख्यमंत्री से अमीर उनका बेटा

Hits: 203

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 56.23 लाख रुपये मूल्य की चल अचल संपत्ति है जबकि उनके बेटे निशांत उनसे चार गुना ज्यादा अमीर है।

नीतीश कुमार की चल संपत्ति 16.23 लाख रुपये है। इसके अलावा दिल्ली में 1000 वर्गफीट का फ्लैट भी उसके नाम पर है जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये है।   नीतीश कुमार की कुल संपत्ति के मूल्य में पिछले साल के मुकाबले 26 हजार रुपये की मामूली गिरावट दर्ज की गयी है।  नीतीश कुमार के पास 2015 मॉडल की फोर्ड इकोस्पोर्ट और 2016 मॉडल की एक हुंदई 10 एस्टा कार भी है। नीतीश कुमार के पास नौ गाय और सात बछड़े भी हैं। उनका बकाया वाहन ऋण पिछले साल के 3.79 लाख रुपये से घटकर 43,458 रुपये रह गया हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निर्भर उनके बेटे निशांत की चल अचल संपत्ति 2.43 करोड़ रुपये आंकी गयी है। निशांत की संपत्ति नीतीश की संपत्ति के मुकाबले चार गुना से थोड़ी ज्यादा है। निशांत की चल संपत्ति का मूल्य 1.18 करोड़ आंका गया है जबकि अचल संपत्ति 1.25 करोड़ रुपये है। उनकी संपत्ति में कृषि और गैरकृषि वाली पैतृक जमीन के अलावा नालंदा जिले के कल्याणबिघा और पटना जिले के बख्तियारपुर के हकीकतपुर में आवासीय इमारतें शामिल हैं। इसके अलावा निशांत को अपनी दिवंगत मां की तरफ से पटना के कंकड़बाग में एक भूखंड, एक पोस्ट ऑफिस खाता, बैंक खातों की बचत, गहने, तनख्वाह की सरकार की तरफ से दी गयी रसीदें, जीपीएफ और ग्रैच्युटी भी मिली है। सरकारी स्कूल में शिक्षिका रहीं नीतीश कुमार की पत्नी मंजू सिन्हा का 2007 में निधन हो गया था।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: