Home / National / Bihar / वाह रे दुनिया,मुख्यमंत्री से अमीर उनका बेटा

वाह रे दुनिया,मुख्यमंत्री से अमीर उनका बेटा

Hits: 203

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पास 56.23 लाख रुपये मूल्य की चल अचल संपत्ति है जबकि उनके बेटे निशांत उनसे चार गुना ज्यादा अमीर है।

नीतीश कुमार की चल संपत्ति 16.23 लाख रुपये है। इसके अलावा दिल्ली में 1000 वर्गफीट का फ्लैट भी उसके नाम पर है जिसकी कीमत करीब 40 लाख रुपये है।   नीतीश कुमार की कुल संपत्ति के मूल्य में पिछले साल के मुकाबले 26 हजार रुपये की मामूली गिरावट दर्ज की गयी है।  नीतीश कुमार के पास 2015 मॉडल की फोर्ड इकोस्पोर्ट और 2016 मॉडल की एक हुंदई 10 एस्टा कार भी है। नीतीश कुमार के पास नौ गाय और सात बछड़े भी हैं। उनका बकाया वाहन ऋण पिछले साल के 3.79 लाख रुपये से घटकर 43,458 रुपये रह गया हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निर्भर उनके बेटे निशांत की चल अचल संपत्ति 2.43 करोड़ रुपये आंकी गयी है। निशांत की संपत्ति नीतीश की संपत्ति के मुकाबले चार गुना से थोड़ी ज्यादा है। निशांत की चल संपत्ति का मूल्य 1.18 करोड़ आंका गया है जबकि अचल संपत्ति 1.25 करोड़ रुपये है। उनकी संपत्ति में कृषि और गैरकृषि वाली पैतृक जमीन के अलावा नालंदा जिले के कल्याणबिघा और पटना जिले के बख्तियारपुर के हकीकतपुर में आवासीय इमारतें शामिल हैं। इसके अलावा निशांत को अपनी दिवंगत मां की तरफ से पटना के कंकड़बाग में एक भूखंड, एक पोस्ट ऑफिस खाता, बैंक खातों की बचत, गहने, तनख्वाह की सरकार की तरफ से दी गयी रसीदें, जीपीएफ और ग्रैच्युटी भी मिली है। सरकारी स्कूल में शिक्षिका रहीं नीतीश कुमार की पत्नी मंजू सिन्हा का 2007 में निधन हो गया था।

Check Also

मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी को सैंकड़ों नमदीदा लोगों ने किया सुपुर्द ए खाक

Hits: 0हाजीपुर(वैशाली)जिले के देसरी स्टेशन बाज़ार बाशिंदा मोहम्मद शमसुद्दीन इदरीसी(58 साल लगभग)का जुमेरात की शाम …

News vaishali, vaishali news, vaishali live, live vaishali, vaishali live news,hindi news vaishali, vaanishree news,vaanishree news live

जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष मे मारपीट

Hits: 0रिपोर्ट: विजय कुमार,पातेपुर। पातेपुर थाना क्षेत्र के महेयाँ मालपुर गांव में जमीनी विवाद को …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: