Breaking News
Home / National / Bihar / निर्दोष फँसे नहीं और दोषी बचें नहीं : रामविलास पासवान

निर्दोष फँसे नहीं और दोषी बचें नहीं : रामविलास पासवान

Hits: 10

नितेश कुमार चौधरी, जन्दाहा। वैशाली के जन्दाहा में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने मृतक प्रमुख मनीष के परिजन से मुलाकात कर हालातों का जायजा लिया और न्याय का भरोसा दिया । पासवान ने कहा कि मुझे घटना की जानकारी 13अगस्त को जैसी ही हुई थी कि आने का कार्यक्रम तय किया, लेकिन पन्द्रह अगस्त के झंडातोलन और उसके वाद वाजपेयी के श्रद्धांजलि को लेकर आने में बिलंब हुआ ।उन्होंने चिराग को भी जल्द ही आने की बात कही ।

उन्होंने कहा इस परिवार से हमारी पुरानी रिश्ता है और जब चिराग आये थे तो यही पर खाना खाये थे ।ये घटना काफी दुखद है और आज ही मुख्यमंत्री से मिलकर जो जानकारी मिली है, उस संबंध में बात करूंगा। उन्होंने कहा कि जब नामजद एफआईआर है तो किन परिस्थितियों में आजतक गिरफ्तारी नहीं हुई ।इस संबंध में भी मुख्यमंत्री से बात करूंगा ।आरोपी विधायक उमेश सिंह कुशवाहा के सफाई दिये जाने और राजनेताओं की अपराधियों से गठजोड़ के सवाल को टालते हुए उन्होंने कहा कि मेरा स्पष्ट मानना है कि निर्दोष फँसे नहीं और दोषी बचें नहीं। हम इन सभी विषयों पर मुख्यमंत्री से बात करेंगे।

मनीष के भाई ओमप्रकाश और रजनीश ने खतरे की आशंका जाहिर करते हुए आर्म्स लाईसेंस दिलवाने का आग्रह किया, तो उन्होंने तत्क्षण डीएम से बात कर लाईसेंस मुहैया कराने को बोला। श्री पासवान अपने नीजि मद से मनीष के परिजन को एक लाख एवं पुलिस फायरिंग में मारे गए गुलशन के परिजन को पचास हजार रुपये का चेक दिया ।
श्री पासवान को ग्रामीण महिलाओं के प्रतिरोध का सामना करना पङा ।

महिलाओं ने उन्हें घेरकर न्याय की माँग करने लगी ।जैसे ही वो समझाबुझाकर गाङी पर सवार हुए कि सब महिलाएं गाङी के आगे बैठ गई और गाङी से कुचलकर जाने को बोली ।पुनः पासवान गाङी से उतरे और न्याय की भरोसा दिया ।लेकिन महिला सब नीतीश कुमार की सरकार पर अविश्वास व्यक्त करते हुए हत्या की जाँच सीबीआई से करने की मांग की ।

आखिरी में मनीष के बङे भाई ओमप्रकाश ने हाँथ जोङकर ग्रामीणों को समझाया, फिर पासवान की गाङी आगे बढ़ सकी ।ग्रामीण सरकार और प्रशासन के प्रति काफी आक्रोशित दिखाई दिये । केंद्रीय मंत्री जन्दाहा के दुलौर मृतक मनीष के परिजन से मुलाकात करने आये थे ।

Check Also

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

23 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर ससुराल वालों ने की हत्या

Hits: 0बिदुपुर।बिदुपुर थाना के धोबौली गांव में बीते शुक्रवार की देर रात ससुराल वालों ने …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: