Breaking News
Home / Breaking News / नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में सकारात्मकता से जागरूकता एवं शिक्षा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

नेहरू युवा केन्द्र के तत्वाधान में सकारात्मकता से जागरूकता एवं शिक्षा कार्यक्रम का हुआ आयोजन

Hits: 0

ब्यूरो

कुड़वार/ सुल्तानपुर – नेहरू युवा केन्द्र के तत्वावधान में सकारात्मकता से जागरूकता एवं शिक्षा कार्यक्रम का आयोजन कुड़वार विकास खंड के पूरे कस्तूरी प्राथमिक पाठशाला के प्रांगण में किआ गया।

कार्यक्रम का संचालन करते हुए कार्यक्रम समन्वयक श्री अतुल कृष्ण सिंह ने बताया कि बदलती हुई जीवन शैली और अत्यधिक सामाजिक एवं मानसिक दबाव तथा समाज की अपेक्षाओं के चलते आज हमारे देश के युवाओं का एक बहुत बड़ा वर्ग अवसादग्रस्त हो रहा है जो कि चिंता का विषय है एवं इस समस्या से परिवार तथा समाज के सहयोग एवं जीवन शैली में परिवर्तन के माध्यम से निजात पाई जा सकती है। “मतदान करे एक बेहतर कल के लिए” विषय पर युवा मंडल के सदस्यों के साथ संबोधन में श्री सिंह ने मतदान के महत्व पर प्रकाश डालते हुए युवाओ से ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करवाने की अपील की।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में बी.पी. शर्मा (पूर्व प्राचार्य) ने युवाओ को अपना मार्गदर्शन प्रदान करते हुए बेहतर मनुष्य बनने एवं अपने सामाजिक दायित्वों को बेहतर तरीके से निभाने का आह्वान किया और कहा कि यदि समाज का प्रत्येक व्यक्ति जागरूक हो कर अपने कर्तव्यों का निर्वहन करने लगेगा तो समाज में व्याप्त सारी नकारात्मकता स्वयं ही समाप्त हो जाएगी।

कार्यक्रम के अंत मे वरिष्ठ लेखाकार श्री दिनेश मणि ओझा जी ने शत प्रतिशत मतदान हेतु युवाओं को प्रेरित करते हुए समस्य अतिथियों का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक गायत्री मिश्रा एवं समाजसेवी रोशन जी ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: