Breaking News
Home / National / Bihar / सिवान में बड़ा हादसा, ट्रेन से कटकर चार की मौत

सिवान में बड़ा हादसा, ट्रेन से कटकर चार की मौत

Hits: 64

रिपोर्ट: विशाल शाही, गोपालगंज। सीवान शहर के कचहरी स्टेशन के बगल में दहा नदी रेल पुल पर शुक्रवार की सुबह करीब 5:30 बजे एक पैसेंजर ट्रेन की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गयी। वहीं, हादसे में एक दो वर्षीय मासूम गंभीर रूप से जख्मी हो गया। इस दौरान सात लोगों ने पुल से कूद कर अपनी जान बचायी। सभी मृतक गोपालगंज जिले के रहनेवाले हैं।

घटना के संबंध में घायलों ने बताया कि गुरुवार को यूनानी कॉलेज के सामने स्थित तकिया में इबादत करने आये थ। शुक्रवार की सुबह जब आजान खत्म होने के बाद करीब 11 लोग ट्रेन पकड़ने के लिए रेल लाइन व पुल के सहारे कचहरी स्टेशन आ रहे थे। सभी लोग रेल पुल पर ही थे कि सीवान जंक्शन से 55075 अप सवारी गाड़ी आ गयी। लोगों ने बताया कि कुहासे के कारण दूर से ट्रेन दिखायी नहीं दी तथा पास में आ जाने पर ट्रेन का पता चला. पास में अचानक ट्रेन देख कर सात लोगों ने तो कूद कर जान बचा ली, परंतु पाँच लोग ट्रेन की चपेट में आ गये।

घटना की जानकारी ट्रेन में सफर कर रहे एक रेल यात्री ने सिविल सर्जन डॉक्टर शिवचंद्र झा को दी। सूचना मिलते ही सिविल सर्जन ने राहत कार्य के लिए 102 एंबुलेंस से मेडिकल टीम को भेजा और घायलों को उपचार के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। इधर, सूचना मिलते ही जिलाधिकारी महेंद्र कुमार पुलिस अधीक्षक नवीनचंद्र झा सिविल एसडीओ अमन समीर एएसपी कार्तिकेय शर्मा नगर इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सदर अस्पताल पहुंचे तथा घायलों के इलाज में जुट गये। जिलाधिकारी महेंद्र कुमार ने बताया कि सभी मृतकों के परिवार को चार-चार लाख रुपये जिला प्रशासन की ओर से दिया जायेगा। घायल बच्चे को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया है। जिला प्रशासन इस बात की जांच कर रहा है कि ट्रेन के चालक की गलती से दुर्घटना हुई है या मृतकों की गलती से। साथ ही यह भी जांच की जा रही है कि मानव रहित फाटक पर पुल पार करने के दौरान ट्रेन के चालक ने सिटी बजायी थी या नहीं।

मृतकों के नाम इस प्रकार हैं-

खुशबू निशा-40 वर्ष, पति एेनुल्लाह अंसारी, थाना-कुचायकोट, जिला-गोपालगंज

असलम बेग मुस्तकीम, 40 वर्ष, गोपालगंज

खतमुलानिशा, उ्म्र-50 वर्ष, इन्दरवा, गोपालगंज

सरस्वती देवी, हसनाचक, थाना-कुचायकोट, जिला-गोपालगंज

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: