Breaking News
Home / National / Bihar / अतुल के मौत का जिम्मेदार कौन

अतुल के मौत का जिम्मेदार कौन

Hits: 204

रिपोर्ट: शिशिर समीर, जन्दाहा। जंदाहा थाना के काला पहाड़ गांव से विगत रविवार की शाम चार बजे दिन में अपने दरवाजे पर से खेलने के दौरान गायब हुए 3 वर्षीय बालक के शव को आज जंदाहा थाना पुलिस ने सघन खोजी अभियान के दौरान बालक के घर के समीप स्थित एक शौचालय की टंकी से बरामद की।

मालूम हो कि कालापहाड़ निवासी रंजन कुमार सिंह के 3 वर्षीय पुत्र अतुल कुमार सिंह रविवार की शाम खेलने के दौरान अपने दरवाजे से गायब हो गया था इस मामले में अतुल के चाचा निरंजन कुमार सिंह ने जंदाहा थाना में दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि उनका भतीजा अतुल रविवार की शाम अपने दरवाजे पर खेल रहा था जब उसे कपड़ा पहनाने के लिए खोजा गया तो वह नहीं मिला दर्ज प्राथमिकी में बच्चे को अचानक गायब होने की बात बताई गई थी तथा किसी के विरुद्ध कोई आरोप नहीं लगाया गया था ,लेकिन गांव के ही अमरेश कुमार सिंह उर्फ बुलेटन पिता-शिव दयाल सिंह पर संदेह वयक्त करते हुए गायब करने का आरोप लगाया था।

इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के पश्चात जंदाहा थाना अध्यक्ष ओम प्रकाश के नेतृत्व में जंदाहा थाना पुलिस अपना अभियान जारी कर रखते हुए बुलेटन को दो अन्य सहयोगियों के साथ चोरी की मोटरसाइकिल सहित गिरफ्तार कर पूछताछ की। तीनों ने अतुल के गायब होने में अपनी संलिप्तता से इंकार करते हुए मोटरसाइकिल चोरी सहित लूट में संलिप्त होने की बात कबूल किया तो पुलिस एक अन्य मामला दर्ज कर जेल भेज दिया।

जेल भेजने के बाद पुलिस अतुल के अगलबगल की मूर्गी फार्म ,कुँआ, बागबगीचा खंगालने लगी। इसी दौरान पुलिस को शौचालय के टंकी में लाल स्वेटर केे होने की जानकारी मिली। जब पुलिस वहाँ पहुंच कर देखा तो अतुल की लाश निकला।

इस मामले की अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी महुआ अनंत कुमार राय द्वारा भी मंगलवार को इस घटना का सर्वेक्षण करते जंदाहा थाना पुलिस को दिशा निर्देश दिया गया था। रविवार से बच्चे को गायब होने तथा उसका कोई पता अब तक नहीं चलने को लेकर जहां ग्रामीणों में आक्रोश था तथा परिजनों में हाहाकार मची थी वही बुधवार के सुबह गांव में एक बैठक कर ग्रामीणों द्वारा इस घटना पर रोष प्रकट करते हुए निर्णय लिया गया था कि यदि 2 दिनों के अंदर लापता बच्चे का कोई पता नहीं चल पाता है तो ग्रामीण जंदाहा प्रखंड मुख्यालय पर आमरण अनशन पर बैठेंगे। जबकि दूसरी ओर जंदाहा थाना अध्यक्ष ओमप्रकाश के नेतृत्व में जंदाहा थाना पुलिस ने कई चौकीदारों के साथ बुधवार के दोपहर से काला पहाड़ गांव में सघन खोजी अभियान जारी कर दिया था ।इसी अभियान के तहत एक ग्रामीण द्वारा पुलिस को सूचना दी गई कि एक शौचालय की टंकी जिसका मुंह थोड़ा खुला है उसमें एक लाल रंग का स्वेटर नजर आ रहा है जंदाहा थाना पुलिस गांव के झाड़ियों में खोजी अभियान जारी कर रखी थी। इसी दौरान उक्त जानकारी मिलते हीं पुलिस उक्त शौचालय टंकी के समीप पहुंची तथा जायजा लिया तत्पश्चात शौचालय टंकी से काफी मशक्कत से अतुल का शव बरामद किया गया जिस शौचालय की टंकी से शव बरामद हुआ है उस से 50 मी की दूरी पर सड़क के उस पार अतुल का घर है। बताया जाता है कि जिस टंकी से अतुल का शव बरामद हुआ है वह काला पहाड़ निवासी रवि कुमार सिंह का है तथा घटना की तिथि रविवार को रवि कुमार सिंह सपरिवार घर से बाहर थे । तथा इनके घर में ताला लगा था। अतुल का शव बरामद होते हीं उसके परिजनों में हाहाकार मच गई उसके परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है वही गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया। ग्रामीण जहां 3 वर्षीय अतुल को किसी अपराधी द्वारा हत्या कर शव को शौचालय की टंकी में फेंक दिए जाने का आरोप लगा रहे हैं वहीं पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात कुछ भी बताने की बात कर रही है। जंदाहा थाना अध्यक्ष ने बताया कि पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर काफी बारीकी से जांच कर रही है।

मृतक के शव को पोस्टमार्टम में भेजा गया है ।पोस्टमार्टम रिपोर्ट प्राप्त आने के बाद ही मामले का उद्भेदन हो पायेगा। मालूम हो कि अतुल के पिता रंजन कुमार सिंह मुंबई में रहकर किसी फैक्ट्री में काम करते हैं। अतुल भाई में अकेला था। परिजनों के अनुसार अतुुुल के प्रकार का कोई पूर्व से विवाद नहीं है ना ही किसी से कोई दुश्मनी है। अतुल के पिता एक सामान्य परिवार से आते हैं वही इस घटना के बाद अतुल के परिजनों से किसी के द्वारा किसी प्रकार की फिरौती की मांग भी नहीं की जाने की बात बताया जा रहा है घटना को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं इस निर्मम घटना पर सभी लोग मर्माहत हैं घटना की घोर निंदा की जा रही है पुलिस जांच के पश्चात हैं यह स्पष्ट हो पाएगा कि घटना की सत्यता क्या है,लेकिन अतुल की मौत परिजन, समाज और पुलिस के लिए एक बङा सवाल छोड़ गया है कि आखिर लापरवाही किसकी ?

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: