Breaking News
Home / National / Bihar / गोपालगंज दहेज हत्या में दो लोगो को कारावास

गोपालगंज दहेज हत्या में दो लोगो को कारावास

Hits: 72

रिपोर्ट: विशाल शाही, गोपालगंज। दहेज हत्या में दो लोगो को कारावास कोर्ट ने लगाया आठ-आठ हजार का अर्थदंड गोपालगंज एडीजे आठ शोभा कांत मिश्रा की कोर्ट में दहेज हत्या के आठ साल पुराने मामले में दो लोगों को आठ- आठ वर्ष के कारावास और 20-20 हजार रुपए अर्थदंड की सजा सुनाई है।

अर्थदंड नहीं देने पर अभियुक्तो को छह -छह माह की अतिरिक्त सजा भी काटनी होगी। अर्थदंड की कुल राशि में से आधी सूचक को मुकदमा खर्च के रूप में देने का आदेश भी कोर्ट ने दिया है। गौरतलब हो कि सीवान जिले के बड़हरिया थाने के शिवराजपुर गांव के शिवनाथ राम की पुत्री मंतुरा की शादी हथुआ थाने के तुर्कपट्टी गांव के एजिस्टर राम के पुत्र मुकेश राम के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन अच्छे संबंध रहने के बाद उसके ससुराल वालों ने उसके मायके वालों से व्यवसाय के लिए मायके से दहेज लाने के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा ।

दहेज की मांग पूरी नही करने पर उसे 23 मई वर्ष 2010 को उसकी हत्या कर दिया गया। वही साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य से शव को जला दिया गया । इस मामले को लेकर मृतका के पिता के बयान पर थाने में दामाद मुकेश राम को उनके भाई मनोज राम व संकेश राम तथा माता कमलावती देवी के खिलाफ हथुआ थाने में कांड संख्या 26 /2010 दर्ज किया गया था।

कांड के अनुसंधानक ने दो महीने के अंदर ही 21 जुलाई 2010 को मनोज राम और संकेस राम के खिलाफ चार्जशीट दायर कर दिया था। मामले में अभियोजन पक्ष से एपीपी बलदेव राय व बचाव पक्ष के अधिवक्ता भूलन सिंह का पक्ष सुनने के बाद कोर्ट ने सजा सुनाई। साथ ही दोनों आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: