Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / नगर पंचायत तेघरा के बोर्ड की बैठक

नगर पंचायत तेघरा के बोर्ड की बैठक

Hits: 92

अभिषेक राय, तेघड़ा। नगर पंचायत तेघरा के सामान्य बोर्ड की बैठक बुधवार को मुख्य पार्षद नसीमा खातून की अध्यक्षता में कार्यालय के सभागार में की गई। बैठक में नगर पंचायत तेघरा के द्वारा पूर्व में लिए गए निर्णयों को सर्वसम्मत्ति से मंजूरी दी गई। बैठक के बाद मुख्य पार्षद नसीमा खातून, उप मुख्य पार्षद मुकेश कुमार सिंह और कार्यपालक पदाधिकारी देवानंद ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर पंचायत तेघरा में नल जल योजना का किर्यावयन के तहत नगर के सभी घरों में निःशुल्क कनेक्शन देना है। इसको लेकर वार्डों में बोरिंग कर क्षेत्र में पाइप बिछाने का कार्य चल रहा है। 10 योजनाओं का निविदा निकाला जा रहा है।

कार्य योजना को प्रारंभ करने के लिए ज़मीन का अंचलाधिकारी तेघरा से एनओसी मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। नगर पंचायत तेघरा के तहत अयोध्या घाट एवं बोल्डर घाटों पर शब्दागृह प्रस्तावित है। अंचलाधिकारी के द्वारा ज़मीन का एनओसी प्राप्त होते ही कार्य शुरू हो जाएगा। नली गली योजना के तहत सभी वार्डों में प्राथमिकता के अनुसार विभागीय निर्देश के आलोक में शीघ्र कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा।

साथ ही पूर्व से पारित योजना को पूर्ण भी किया जा चुका है। नगर पंचायत तेघरा को ओडीएफ घोषित करने के लिए सभी वार्ड पार्षदों के द्वारा नगर वासियों को शौचालय निर्माण के लिए जागरूक करने के लिए अनुरोध किया गया है। शौचालय निर्माण के लिए अबतक 2800 व्यक्तियों को सवीकीर्ति प्रदान की गई है इसके तहत शौचालय निर्माण कार्य शुरू है।

इसके अलावे 3 सामुदायिक शौचालय एवं 4 सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कार्य चल रहा है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रथम चरण के लाभुवकों का निर्मित कार्यों की जांच कर शीघ्र ही कैम्प लगाकर आरटीजीएस के माध्यम से राशि का भुगतान लाभुवकों को किया जाएगा। द्वितीय चरण के सवीकीर्त लाभुवकों का एमआईएस का कार्य किया जा रहा है। विभाग से राशि निर्गत होते ही उन लाभुवको को कार्यादेश निर्गत की जाएगी।

बैठक में वार्ड पार्षद कन्हैया सिंह, राजकुमार सिंह, रागिनी देवी, चन्द्रभूषण सिंह, शिवशंकर पासवान, रेणु सिंह, सिकंदर सिंह, रामप्रवेश सिंह, शिवशंकर पासवान, अर्चना देवी, मीणा देवी, आशा देवी, हरेराम पंडित, संगम कुमारी, लिपि देवी, रूपम कुमारी, सुमन देवी, हरेराम पंडित, नीरस चौधरी, रामाशीष ठाकुर, कार्यालय कर्मी आशीष कुमार, कृष्ण मुरारी शामिल हुए।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: