Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / मुख्य सचिव द्वारा रहिमापुर के दो वार्डो का किया गया निरीक्षण

मुख्य सचिव द्वारा रहिमापुर के दो वार्डो का किया गया निरीक्षण

Hits: 46

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिहार सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार बिदुपुर प्रखंड के रहिमापुर पंचायत के वार्ड 10 एवम वार्ड 05 का बारीकी से निरीक्षण किया इस दौरान मुख्य सचिव श्री कुमार सबसे पहले वार्ड 10 में पहुुँच कर सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओ के बारे में ग्रामीणों से पूछताछ किया। लेकिन यह निरीक्षण मात्र एक खानापूर्ति था।

इस मौके पर उन्होंने कई महिलाओं से भी पूछा कि सरकार से आप खुश है या नही सभी योजना का लाभ आपलोगो को मिल रहा है सरकार से आप क्या अपेक्षा रखते है। मौके पर मौजूद एक महिला सुशीला देवी ने मुख्य सचिव को बताया कि हुजूर मिट्टी तेल पहले मिलता था अब नही मिल रहा है। इसपर मुख्य सचिव ने चुप्पी साध ली और आगे बढ़ गए थोड़ी दूर आगे बढ़ने के बाद एक आदमी शिवचंद्र राम ने कहा कि सर हमारे वार्ड में पेय जल का ब्यवस्था नही है दूषित जल पीने को मजबूर है इसपर मुख्य सचिव ने फौरन जिलाधिकारी राजीव रौशन से कहा कि यहाँ कार्य क्यो नही शुरू हुआ तो मौके पर मौजूद मुखिया के ससुर सह पूर्ब मुखिया नागेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि हुजूर इस वार्ड का वार्ड सदस्य बिगत कई महीनों से दिल्ली है और वह आने वाली ही है जैसे ही वार्ड सदस्य आती है कि कार्य तेेजी से शुरू हो जाएगा।

उसके बाद मुख्य सचिव का काफिला उसी पंचायत के वार्ड 05 में पहुचता है और वहां पर सात निश्चय योजना से हो रहे नवनिर्मित कार्य को देखने के दौरान कार्य कर रहे मिस्त्री से सामान की गुणवत्ता और कार्य के बारे में मुख्य सचिव दीपक कुमार ने खुद पूछताछ किया। इस दौरान वार्ड 05 में बने नल जल योजना , गली नली पक्कीकरण एवम नव निर्मित शौचालय को भी निरीक्षण किए और उसके बाद वहां से मुख्य सचिव का काफिला जिला के लिए रवाना हो गया।

इस मौके पर निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव के अलावे जिलाधिकारी राजीव रौशन, डीडीसी सर्व नारायण यादव,एसडीओ संदीप शेखर प्रियदर्शी, आरक्षी अधीक्षक मानवजीत सिंह ढिल्लो, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी बिंदा प्रसाद यादव, प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार, अंचलाधिकारी लाला प्रमोद कुमार, मुखिया पूजा देवी ,पूर्ब मुखिया नागेंद्र प्रसाद सिंह आदि के साथ दीपक कुमार, अनीश कुमार के अलाबा कई प्रखंड एवम अंचल कर्मी मौजूद थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: