Breaking News
Home / National / Bihar / मोहर्रम के जुलूस की होगी वीडियोग्राफी,सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जाएगी जुलूस पर निगरानी

मोहर्रम के जुलूस की होगी वीडियोग्राफी,सीसीटीवी कैमरे से भी रखी जाएगी जुलूस पर निगरानी

Hits: 23

रिपोर्ट: मो.अंजुम आलम,जमुई (बिहार) मोहर्रम पर्व आने में अभी दस दिन बाकी है,लेकिन जिला प्रशासन सतर्क है।इस बार कोई चूक नहीं चाहती है। इसलिए जिला प्रशासन ने मुहर्रम पर्व शांतिपूर्ण मनाने को लेकर कवायद शुरू कर दी है। शुक्रवार को डीएम धर्मेंद्र कुमार ने सभी अधिकारियों के साथ बैठक करते हुए इस पर्व को लेकर कई विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिले के सभी थानाध्यक्षों को निर्देश जारी किया गया है कि वे पांच-पांच वीडियो कैमरे का इंतजाम करेंगे और संवेदनशील स्थानों से गुजरने वाले जुलूसों की वीडियोग्राफी करवाएंगे।इसके साथ ही उन सभी चौक-चौराहों पर जहां से यह जुलूस गुजरेगा वहां सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने की बात कही।

इस संबंध में थानाध्यक्ष संजय विश्वास ने कहा कि जमुई के महाराजगंज से महिसौड़ी जाने वाली सड़क संवेदनशील है। इस मार्ग से जुलूस को जाने की इजाजत न दी जाए ताकि जुलूस में शांतिव्यवस्था बहाल रखी जा सके।डीएम ने कहा कि 14 सितंबर को पदाधिकारियों के साथ बैठकर गहन विचार विमर्श के बाद ही फाईनल रूट-चार्ट बनाया जाएगा जहां से जुलूस निकलेगी। इन सब के साथ ही उन्होंने कहा कि मुहर्रम के जुलूस वाले रास्तों का निरीक्षण कर रूट मैप तैयार करने से पहले वहां जाकर जायजा लें और स्थानीय लोगों से इस संबंध में जानकारी भी प्राप्त करें ताकि बेहतर रूट-चार्ट तैयार किया जा सके।

आगे डीएम ने सोशल मीडिया पर कड़ा नजर रखने और आपत्तिजनक पोस्ट पर त्वरित कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। एसडीओ लखिन्द्र पासवान ने बताया कि धारा 107 के लिए कुल 950 से अधिक व्यक्तियों को चिन्हित कर लिया गया है जिनपर कार्रवाई की जाएगी। जहां-जहां पूर्व में घटना घटित हो चुकी है वहां के गतिविधि पर निगरानी रखने की भी बात कही गई। मौके पर सभी थानाध्यक्ष व बीडीओ मौजूद थे।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: