Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / मोबाइल दुकान में हुई चोरी कांड में बिदुपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

मोबाइल दुकान में हुई चोरी कांड में बिदुपुर पुलिस को मिली बड़ी सफलता

Hits: 127

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर। आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर बिदुपुर थाना के बिदुपुर बाजार में गत 20 अप्रैल की रात्रि में एक मोबाइल दुकान में हुई चोरी कांड में गठित पुलिस टीम ने महनार इशाकपुर से चोरी की मोबाइल में का उपयोग करने के आरोप में बीते देर रात गिरफ्तार किया।गिरफ्तार युवक अभिषेक की निशानदेही पर बिदुपुर थाना की पुलिस ने तिसिऔता थाना के शाहपुर गांव में छापामारी अविनाश कुमार पिता प्रेमनाथ चौधरी के घर पर छापामारी की तो लाखो रुपये के इलेक्ट्रॉनिक समान,बिजली के समान,पीतल के दर्जनों बर्तन सहित एक देशी पिस्तौल और थ्री फिफ्टी न के दो गोली और अन्य सामग्री बरामद किया।

पुलिस को देखते ही अविनाश कुमार अंधेरे का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गया।पुलिस भी इतने मात्रा में बरामद समान को देखते ही हतप्रभ हो गया।पुलिस को आशंका है की जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में हुई चोरी की घटना में हुई चोरी के समान ये सब है,और वाहन पर लाद कर कही अन्यत्र बेचने या छिपाने के फिराक में था।

इस सम्बन्ध में थाना अध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल ने बताया की गत 20 अप्रैल को रामदौलि निवासी चन्दन कुमार के मोबाइल दुकान में चोरी की घटना को चोरो द्वारा अंजाम दिया गया था,जिसमे लाखो रुपये की मोबाइल चोरी हुई थी,जिसका कांड बिदुपुर थाना में 99,वर्ष 2018 है।

आरक्षी अधीक्षक के निर्देश पर दुकान से चोरी हुए मोबाइल सेट का नम्बर पुलिस के सर्विलांस पर था। उसी आलोक में महनार इशाकपुर के अभिषेक कुमार द्वारा उक्त युवक से मोबाइल खरीद किया परन्तु जब कागज नही दिया तो उसने एक दिन बाद या कुछ देर बाद मोबाइल उसे लौटा दिया।परन्तु अभिषेक का नम्बर सर्विलांस पर आ गया।

उसी आलोक में गठित टीम में ए एस आई जय कुमार सिंह,विजय पासवान प्रदीप कुमार,एस आई गजेंद्र सिंह,भोला सिंह,थानाध्यक्ष रितेश कुमार मण्डल,सिपाही अनीश कुमार और अन्य अभिषेक को उसके घर से बीते देर रात्रि गुरुवार को उठा लिया और साथ लेकर चल दिया।अभिषेक द्वारा पुलिस को बताया गया की वह शाहपुर के अविनाश कुमार से मोबाइल खरीदा था परन्तु फिर लौटा दिया।

पुलिस उसके बताये निशानदेही पर ही शाहपुर गांव में गुरुवार की देर रात को अविनाश के घर की घेराबंदी कर छापामारी शुरू कर दिया,पुलिस के आने की भनक मिलते ही अविनाश अंधेरे का लाभ उठाकर दीवाल फांद कर भाग गया।परन्तु उसके घर पर लगे कार के शीशे को तोड़कर पुलिस द्वारा काफी मात्रा में समान को बरामद किया गया।वही घर से एक देशी पिस्तौल और दो गोली भी बरामद किया।

बरामद सामानों में चार लैप टॉप,एक कम्प्यूटर एल सी डी, आठ एम्पलीफायर,तीन सोनी कम्पनी का बुफर, एक दर्जन से अधिक पीतल के बर्तन टोकना,लोटा, सहित अन्य सामग्री,एंकर कम्पनि के तार के बण्डल,एक टाटा स्काई के सेट अप बॉक्स,एक यू पी एस कम्प्यूटर,एक दर्जन मोटर सायकिल का बैट्री,चार पीस बुलेट के इंडिकेटर,लगभग दो दर्जन मोबाइल सेट,एंकर का स्विच दो,बाइक लॉक एक,ईयर फोन चार्जर,कार एल सी डी एक,कार बुफर पांच,एल इ डी बल्ब लगभग एक दर्जन सहित अन्य कीमती सामग्री पुलिस ने बरामद करने में सफलता पायी।थानाध्यक्ष श्री मण्डल ने बताया की पुलिस को गिरोह के सदस्यो के खुलासा करने में मदद मिलेगी।

थानाध्यक्ष श्री मण्डल ने बताया की जंदाहा थाना और तिसिऔता थाना में शाहपुर निवासी अविनाश कुमार कई मामले में नामजद होने की सूचना है,जिसका छानबीन किया जा रहा है।वही निरन्तर जिला में विभिन्न जगहों पर हुई चोरी की घटना में भी अविनाश कुमार शामिल हो सकता है। अविनाश की गिरफ्तारी के लिए छापामारी जारी है। वही गिरफ्तार युवक अभिषेक चोरी के मोबाइल खरीद कर उपयोग करने के कारण इस घटना में संलिप्त हो गया।पुलिस अभिषेक के आचरण एवम गतिविधि के सम्बन्ध में जांच कर रही है।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: