Breaking News
Home / National / मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले हुई रसोइया की बैठक

मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले हुई रसोइया की बैठक

Hits: 36

रिपोर्ट: शिशिर समीर । प्रखंड विकास पदाधिकारी के पुराने जर्जर भवन के बाहर मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले रसोइया की बैठक हुई। बैठक में फ्रंट के नेताओं ने सभी स्कूल से आये रसोइया से आधार कार्ड लेकर एक फ्रॉम दिया है। जिस पर स्कूल के प्रधानाचार्य, विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष और सचिव सहित पंचायत के मुखिया से हस्ताक्षर करा कर लाने को कहा गया है ।रसोईया को उच्च मानदेय और इंश्योरेंस आदी हो जाने का भरोसा दिया गया है , साथ ही फ्रॅम के साथ 230 रूपया लेने की भी बात बताई गई है ।

1200 सौ रूपये में घर-परिवार नहीं चलने की समस्या को झेल रहीं रसोइए के लिए फ्रंट के नेताओं के द्वारा दिये गए भरोसे ने संजीवनी भर नई जोश ला दिया , लेकिन राशी की मांग जानकारों के दिमाग में संशय का बादल भर दिया हैं ।सरकार के आदेश के आलोक मानकर प्रधानाचार्य ने सभी रसोईया को बैठक में तो भेज दिया. लेकिन किन्हीं को ये जानकारी नहीं थी कि ये किसी सांगठनिक संस्था के द्वारा बुलाई गई है ।

उत्क्रमित मध्य विद्यालय चकमहदीन के प्रधानाध्यापक प्रमोद ठाकुर ने बताया कि किसी ने फोन पर बैठक की जानकारी देते हुए रसोइए को भेजने की बात बताई थी,लेकिन जब जिला और प्रखंड से जानकारी लिया गया तो इस तरह के आदेश होने से इंकार किया गया है ।

श्री ठाकुर ने बताया कि हमने अपने विद्यालय के रसोइया को नहीं भेजा है ।वैसे ही कई विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि विभाग से फोन पर जानकारी दी गई है, लेकिन किसने और किस काम के लिये बैठक है इस पर किसी ने अनभिज्ञता जाहिर की ।वही फ्र॔ट के लोगों ने उच्च मानदेय का रावरी बाट रसोईया को 20जनवरी 2018 को डीएम वैशाली के घेराव करने की बात बताई ।

अब सवाल उठता है कि जन्दाहा इलाके में आये दिन इस तरह के संस्थान और संगठन सरकारी हुक्मरानों के संरक्षण में सीधे-साधे लोगों को अपनी ठगी के शिकार बनाते रहते है ।कहीं ये भी तो उसी समुह के लोग तो नहीं है ।क्योंकि यदि ये संगठन है तो स्कूल और पदाधिकारीयों को जरिये क्यों आया स्कूल के माध्यम से बुलाये गये रसोईया के बैठक के लिए छुट्टी का दिन ही क्यों तय किया गया ।तमाम तरह के सवाल आये दिन हो रही ठगी और उनपर कोई कारवाई नहीं होने के कारण बुद्धिजीवीयों के मन में उमड़-घुमर रहा है ।छुट्टी के दिन होने के कारण किसी पदाधिकारी से जानकारी नही ली जा सका,लेकिन मिडिया के लोग को देखते फ्रंट के लोगो में आई बेचैनी संशय उत्पन्न कर रहा है ।
बैठक जन्दाहा प्रखंड में बुलाई गई थी ।

Check Also

बिदुपुर में चल रहे सामुदायिक किचेन का आर्थिक दृष्टि से कमजोर श्रमिक ले रहे लाभ

Hits: 0बिदुपुर। गरीब और लाचार व्यक्तियों के लिए मुख्यमंत्री द्वारा सामुदायिक कीचेन खोलने के निर्देश …

संस्कार सेवा सदन एवं ट्रामा सेंटर अस्पताल जंदाहा को किया गया सील

Hits: 0जिला प्रशासन के निर्देश पर स्थानीय प्रशासन ने जंदाहा बाजार के समस्तीपुर रोड में …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: