Breaking News
Home / National / महामहिम राज्यपाल के नाम सात सूत्री माँगपत्र अंचलाधिकारी योगेंद्र सिंह को सौंपा

महामहिम राज्यपाल के नाम सात सूत्री माँगपत्र अंचलाधिकारी योगेंद्र सिंह को सौंपा

Hits: 5

नितेश कुमार चौधरी, जन्दाहा। प्रमुख मनीष साहनी के हत्यारे और साजिशकर्ता की गिरफ्तारी नहीं होने से छुब्ध त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों ने जन्दाहा पंचायत समिति सदस्य संघ के बैनर तले प्रखंड मुख्यालय पर एकदिवसीय घरना दिया । धरना कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार पुष्पम और संचालन प्रेमनाथ राय ने किया ।धरनार्थियों ने महामहिम राज्यपाल के नाम सात सूत्री माँगपत्र अंचलाधिकारी योगेंद्र सिंह को सौंपा ।

धरना में उपस्थित वक्ताओं ने पुलिस-प्रशासन के रबैया की तीखी आलोचना की और कहा कि तुम्हारी हर करतूतें हमारी कैमरे में कैद हो रही हैं ।ये समझने की भूल नहीं करो कि हम थोङे दिन वाद सो जायेंगे और तुम आपने आका को बचाकर न्याय नहीं होने दोगे । हम जगे है और जगे रहेंगे, जबतक कि मनीष का हत्यारा और उसके सभी षडयंत्रकारीयों को सजा नहीं मिल जाती ।

वक्ताओं ने प्रशासन को शर्म करने की नसीहत देते हुए कहा या तो तुम कारवाई करों या फिर हाँथ खङाकर कह दो कि हम असमर्थ हैं ।हम खुद ही न्याय ढूंढ लेंगे ।पूर्व प्रमुख रामनाथ रमन ने प्रशासन के रबैये पर तीखा हमला बोलते हुए कहा कि अब हम तुमसे न्याय की भीख मांगने वाले नहीं है ।हम लाल सलाम जिंदाबाद, नक्सलवाद जिंदाबाद के नारे लगाते हुए तुम्हारे कारण माओवादी, नक्सली बनेंगे।

उन्होंने कहा एक यज्ञ में आरोपी खुलेआम घूम रहा है, जहां वरीय पदाधिकारी मौजूद ही नहीं उससे हाँथ मिलाते, साथ खाते और गिरफ्तार नहीं करते ।ऐसी स्थिति में मुझे हथियार उठाने के अलावे कोई दूसरा चारा नहीं बचा है ।उन्होंने ग्रामीणों से भी लाल सलाम जिंदाबाद के नारे बुलंद करने का अह्वान किया । पूर्व प्रमुख प्रशासन के रबैये से काफी छुब्ध दिखाई दिए ।हलांकि उनसे पहले पूर्व मुखिया दिलीप राय ने गिरफ्तारी नहीं होने पर आमरण अनशन की बात कही थी, जिससे असहमति जताते हुए पूर्व प्रमुख ने उक्त बातें कहा।

धरना में उपस्थित पूर्व भाजपा विधायक डॉक्टर अच्चुतानंद ने पूर्व प्रमुख के आक्रोश को प्रशासनिक विफलताओं का कारण मानते हुए कहा कि लोकतंत्र में हमें अनंत हथियार मिले हैं ।आमरण अनशन से लेकर गाँधी ने सत्याग्रह तक का प्रभावी हथियार दिया है और जब इससे भी नहीं मानेगा तो हम गुरु गोविंद सिंह के वंशज है ,जो सवां लाख पर एक ही काफी होता।

हम हाँथों में तलवार उठायेंगे, राम की तरह धनुष पर तीर चढाकर रावण का बद्ध करेंगे ।लेकिन फिलहाल दिलीप जी के बातों का समर्थन करते हुए गांधी के आदर्शों पर चलकर न्याय माँगेंगे और यदि नहीं मिलेगा तो आखिर में हथियार उठाना हमारी मजबूरी होगी ।उन्होंने प्रशासन और विधायक के साजिश में शिक्षक नियोजन में की गई करोड़ों के नजायज उगाही पर आई आफत से बचने के लिए मनीष की हत्या का कारण बताया । धरना को संबोधित करते हुए भाजपा नेता और जिलापरिषद सदस्य पति लखेन्द्र पासवान ने डीएसपी पर कई गंभीर आरोप लगाया ।उन्होंने कहा कि ये डीएसपी सामुहिक दुष्कर्म और निर्मम हत्या के मामले में मृतक के सौतन को जेल भेजकर असली आरोपियों से नजायज कमाई के लिए मामले को रफादफा कर दी ।

दिलीप राय पर हुए जानलेवा हमले को आका के निर्देश पर रफादफा करती, जबकि इसी चुनाव को लेकर दिलीप राय पर हमला हुआ था ।यदि उस वक्त प्रशासन उचित कारवाई किये हुए होता तो शायद आज मनीष हमारे बीच में होता ।लेकिन उसकी शहादत को हम बेकार नहीं जाने देंगे, चाहें प्रशासन की गोलियों से और गुलशन को क्यों न बलिदान देना पङे ।
धरना में वक्ताओं ने विडिओ पर हत्या के षंडयंत्र का आरोप लगाते हुए बर्खास्त करने की माँग किया ।कहा कि ये विडिओ शिक्षक नियोजन में हुइ उगाही का मोटा शेयरदार बनने और अपने आका विधायक के निर्देश पर षंडयंत्र पूर्वक मनीष को बुलाकर हत्या करवाया ।

सभी ने महुआ डीएसपी और प्रखंड विकास पदाधिकारी को बर्खास्त कर मुकदमा चलाने की मांग किया । वहीं संजीव यादव और पूर्व विधानसभा प्रत्याशी इंजीनियर रविंद्र ने बिहार की बिगड़ती विधि-व्यवस्था पर चिंता जाहिर करते हुए कहा कि आज कोई भी सुरक्षित नहीं रह गया है ।समिति सदस्य पींकी देवी, पींकी कुमारी, प्रभारी प्रमुख संगीता कुमारी, सुबोध चौधरी और राजनरायण राम आदि ने न्याय मिलने तक न झूकने और न टूटने का संकल्प दोहराया ।

 

मनीष साहनी अमर रहे, हत्यारों को गिरफ्तार करो,प्रशासन नहीं चलेगी, तेरी दादागिरी के गगनभेदी नारे लगाते हुए हजारों महिला और पुरूष धरनास्थल पर उपस्थित थे । अखिलेश शर्मा, कुमार वात्सल्य, राकेश, बबलू, रूदल,नरेश सिंह, मुखिया पति अरविंद राय, सनोज सिंह, विनय सिंह,जितेंद्र कुमार जेपी,विनोद हिरवानी, आदि ने धरना को सफल बनाने में महती भूमिका निभाई ।अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष प्रवीण कुमार पुष्पम ने किया, जबकि संचालन प्रेम नाथ राय ।धरना प्रखंड मुख्यालय जन्दाहा में आयोजित किया गया ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: