Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / शिक्षा के बिना जीवन अधूरा, तकनीकी शिक्षा पर चर्चा

शिक्षा के बिना जीवन अधूरा, तकनीकी शिक्षा पर चर्चा

Hits: 16

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर।शिक्षा के बिना किसी मनुष्य का जीवन अधूरा है । शिक्षा से ही समाज और देश का विकास संभव है शिक्षा ही सबका दरवाजा खोलता है जहाँ कहि से भी अच्छे बिचार मिले उसे बिना किसी जाति और भेद भाव के ग्रहण करना चाहिए उक्त बातें थानाध्यक्ष रीतेश कुमार मंडल ने बिदुपुर बाजार स्थित तकनीकी शिक्षा सेमिनार कार्यक्रम के दौरान कही।

बतौर मुख्य अतिथि थानाध्यक्ष ने अपने संबोधन में कहा कि बच्चो को आज के परिवेश में तकनीकी शिक्षा पर जोर देने की आवश्यक्ता है तकनीकी शिक्षा जीवन को आगे बढ़ाता है इसमें गुरु का मार्गदर्शन कर शिक्षा का मान सम्मान करे तभी बच्चे आगे बढ़ेंगे जब बच्चे शिक्षित होते है तो गांव के साथ साथ देश विकसित करता है कोई भी बच्चे गलत रास्ते पर अज्ञानता के कारण जाते है इसलिए बच्चो में ज्ञान होना अति आवश्यक है इसलिये जरूरत है अभिभावकों को अपने बच्चे के प्रति कम से कम एक घंटे समय अवश्य दे।

मौके पर मौजूद पूर्ब मुखिया संजीव कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो में भी शिक्षा के प्रति लोग जागरूक हुए है शिक्षा पाने के बाद दुनिया की कोई भी चीज कठिन नही है इसलिए बच्चे सदाचार कुशल और ब्यवहारिक बनकर शिक्षा ग्रहण करे।

कार्यक्रम का उद्घाटन संजुक्त रूप से थानाध्यक्ष रितेश कुमार मंडल, चेयरमैन शशि भूषण, सुभाष मुखर्जी, सुबोध सिंह, जया श्री आदि ने दीप प्रज्वलित कर किया एवम शुभारम्भ नूतन कुमारी, सोनाली कुमारी और तन्नू प्रिया द्वारा सरस्वती वंदना से की गयी। इस दौरान तकनीकी शिक्षा से कैसे बच्चे आगे बढ़ें पर बिस्तार से चर्चा की गयी एवम नूतन, वैष्णवी,अंजली,सोनाली,आरती, निशा,आकांक्षा द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ नाटक का मंचन किया गया कार्यक्रम का संचालन आस्था द साइंस कोचिंग सेंटर के डायरेक्टर रवि प्रकाश द्वारा किया गया।

इस मौके पर डिस्ट्रिक्ट बोर्ड के अध्यक्ष प्रभु साह , थानाध्यक्ष रीतेश कुमार मंडल, सहायक अवर निरीक्षक विजय पासवान, दोआबा ग्रुप ऑफ कॉलेज के संटू सिंह, अनंत सिंह ,लोजपा नेता मृत्युंजय कुमार, पूर्ब मुखिया संजीव कुमार , सहित एनआरआई ग्रुप के सुबोध सिंह, जया श्री आदि मौजूद थे।

Check Also

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

23 वर्षीय विवाहिता की गला घोंटकर ससुराल वालों ने की हत्या

Hits: 0बिदुपुर।बिदुपुर थाना के धोबौली गांव में बीते शुक्रवार की देर रात ससुराल वालों ने …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: