Breaking News
Home / Breaking News / मवई के सैदपुर के जंगल में दिखाई दिया तेंदुआ

मवई के सैदपुर के जंगल में दिखाई दिया तेंदुआ

Hits: 43

मंडल ब्यूरो अयोध्या 

अयोध्या -थाना मवई के सैदपुर के जंगल में तेंदुआ ने फिर डेरा डाल दिया है। रविवार की शाम को उसे बंधवा गांव के निकट देखा गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना तत्काल वन कर्मियों को दी। लेकिन कोई भी वनकर्मी मौके पर नही पहुंचा।जिससे ग्रामीण भय डर बना हुआ है।
ग्राम बंधवा मजरे सैदपुर निवासी राम खेलावन वनराजा रविवार की शाम को टोकरी बनाने के लिए जंगल से बवंर की लकड़ी काटने गये थे।जब वह जंगल के किनारे पहुंचे तभी खेत में उन्हें अचानक तेंदुआ खड़ा नजर आया।जिससे उनके होश उड़ गये और वह दबे पांव गांव लौट आये और ग्रामीणों को इसकी जानकारी दी।यहां के अभिषेक यादव व् राकेश तिवारी ने बताया कि सूचना देने के बावजूद भी कोई वनकर्मी रात में नजर नही आया।

ग्रामीणों ने बताया, कि सुबह वन कर्मियों की टीम पहुंची और बंधवा व उसके आसपास के इलाके में काम्बिंग की। लेकिन तेंदुआ का कहीं पता नही चला।

लगभग एक सप्ताह से सैदपुर व् कुमारगंज वन रेंज के जंगलों में विचरण करने वाला तेंदुआ अब खेतों में भी नजर आने लगा है। इससे ग्रामीण भयभीत दिख रहे हैं।हालांकि तेंदुआ अभी तक जंगल व् खेतों में ही नजर आया है।

अभी तक उसने न तो गांवों की ओर रुख किया है, और न ही किसी के मवेशी व् बच्चों पर हमलावर हुआ है। फिर भी ग्रामीणों में तेंदुए का खौफ बरकरार है। अधिकांश लोगों ने तेंदुए के भय से बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है।लोग सूरज ढलते ही घरों में कैद हो जाते हैं।

वनक्षेत्राधिकारी विक्रमजीत का कहना है, कि विभाग की पांच टीमें लगातार क्षेत्र में दो पालियों में काम्बिंग कर रही हैं।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: