Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर धोखाधड़ी

किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर धोखाधड़ी

Hits: 22

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिदुपुर थाना क्षेत्र के लखनी गाँव मे किसानों का रजिस्ट्रेशन कराने के नाम पर एक युवक ने लगभग तीस लोगो का एक लाख 28 हजार रुपये का फर्जी तरीके से निकासी कर चंपत हो गया।

इस बात की जानकारी लोगो को तब हुई जब गांव के ही चंद्र मोहन झा ने घटना के एक सप्ताह बाद बैंक में पैसो की निकासी के लिए गया और जब पास बुक को अपडेट कराया तो उनके होश उड़ गए। खाते पर पूर्ब से चार हजार रुपये थे जो फर्जी तरीके से निकाल लिए गए थे।

वे घर को लौट कर आये और इस बात की जानकारी लोगो को दी। यह बात सुनते ही सबो ने अपने अपने खाते को अपडेट कराया तो सभी के खाते से लगभग एक लाख 28 हजार रुपये की फर्जी निकासी हो चुकी थी जिसमे रामनरेश राय के खाते से 2500 रुपये, संतोष देवी 1000 रुपये, इंदिरा देवी 2300 रुपये, महाविद्या देवी 3000 रुपये, उर्मिला देवी 7700 रुपये, सीता देवी 2000 रुपये, शर्मिला देवी 10,000 रुपये, कविता देवी 4100,कौशल्या देवी 10,000,पिंकी देवी 1100,रंभा देवी 10,000, पूनम देवी 10,000,मंजू देवी 3500, एवम प्रमिला देवी के खाते से 1400 रुपये की फर्जी निकासी कर ली गयी।

मामले को ले चंद्र मोहन झा ने बिदुपुर थाने में उक्त फर्जी युवक कुंदन कुमार यादव के बिरुद्ध एफआईआर दर्ज करायी। दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि गत 05 जुलाई को एक लड़का कुंदन कुमार यादव आया और अपना घर बिशनपुर दियारा के साधु राय के पुत्र होने की बात कही और कहा कि किसान का रजिस्ट्रेशन करना बहुत जरूरी है . इस गांव में रजिस्ट्रेशन नही हो पाया अतएव रजिस्ट्रेशन के वास्ते सबो का आधार नंबर, बैंक एकाउंट नंबर एवम अंगूठे का निशान एक मशीन के तहत लिया और कहा कि जिन लोगो का अंगूठे के निशान हो गया अब उनके खाते पर फसल क्षति एवम कृषि संबंधी अनुदान की राशि स्वतः ही आ जायेगी पैसा आने की तो दूर उल्टे सबो के खाते से राशि की निकासी कर ली गयी। पुलिस एफआईआर दर्ज कर मामले की छानबीन कर रही है।

क्या कहते हैं पदाधिकारी

फर्जी तरीके से लगभग तीस लोगो के खाते से एक लाख 28 हजार रुपये की निकासी का मामला संज्ञान में आया है। एफआईआर दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी हेतु छापेमारी की जा रही है। वही बैंक से भी संपर्क कर मामले की तहकीकात की जा रही है।
संजीव कुमार थानाध्यक्ष बिदुपुर

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: