Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / किसानों को आत्म निर्भर बनाने को लेकर बैठक सम्पन्न

किसानों को आत्म निर्भर बनाने को लेकर बैठक सम्पन्न

Hits: 53

विजेन्द्र कुमार, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड स्थित कृषि कार्यालय के सभागार भवन में सिचाई के साधन को विकसित करने एवं कृषि को बढ़ावा देने को लेकर आत्मा एवम कृषि विभाग द्वारा किसानों, जन प्रतिनिधियों के साथ बैठक किया गया। कृषि के बढ़ावा देने के उधेश्य से किसानों को आत्म निर्भर बनाने को लेकर बैठक आयोजित किया गया।

इस अवसर पर आत्मा के परियोजना निदेशक डॉ वेद नारायण सिंह ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आत्मा के माध्यम से कृषि के विकास के लिए कई तरह के कार्यक्रम चलाए जा रहे है,जिससे किसानों को लाभ मिले और किसान आत्मनिर्भर हो सके। उन्होंने सिचाई के साधनों के सम्बन्ध में लोगो से जानकारी ली।इस अवसर पर उपस्थित जन प्रतिनिधियों एवम किसानों ने एक स्वर में कहा कि यहाँ स्थित 25 नलकूप में से मात्र एक नलकूप खानपुर पकड़ी ही चालू है, जबकि अन्य दो दर्जन नलकूप जो विभिन्न गांवों में स्थित है,किसी न किसी कारण से ठप है।यहाँ के किसान डेढ़ सौ रुपये घण्टे पर सिचाई मजबूरी में करने को विवश है। जबकि इस प्रखंड के तीन नहर मनियारपुर, दाउदनगर एवम गंगटा नहर का अस्तित्व अतिक्रमण के कारण समाप्त होने के कगार पर है।

इन नहरो को यदि अतिक्रमण मुक्त करा कर खुदाई करा दी जाए तो सिचाई सुविधा काफी बढ़ जाएंगे।वही के सी सी के सम्बन्ध में भी किसानों ने प्रश्न किये,जिसका जबाब सम्बन्धित पदाधिकारियो ने दिया। इस अवसर पर आत्मा के उप परियोजना निदेशक सियाराम साहू, जिला सहायक उद्यान पदाधिकारी विनोद कुमार, पौधा संरक्षण निरीक्षक उषा किरण, आत्मा के प्रखंड अध्यक्ष हरिवंश नारायण सिंह, उप प्रमुख रूबी सिंह, बीएओ नागेन्द्र राम, बीडीओ राकेश कुमार, सीओ लाला प्रमोद श्रीवास्तव, सीआई कुमार मनीष, दिलीप कुमार यादव, दीपक रंजन लेखापाल, कृषि समन्वयक अमित रंजन, कृषि समन्वयक सुनील कुमार, राकेश कुमार, अनिल, अमित रंजन, जय प्रकाश, कृषि सलाहकार प्रेम प्रकाश सिंह, सुनील कुमार, रवि रंजन, चन्द्र कांत, संजीव कुमार, अजय, सहित काफी संख्या में जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: