Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / किसान अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को लाचार : अशोक राय

किसान अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को लाचार : अशोक राय

Hits: 40

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)। बिहार राज्य किसान सभा प्रखंड इकाई की एक बैठक प्रखंड क्षेत्र के चंदौर पंचायत स्थित मुबारकपुर गांव में सुधीर सिंह के दरवाजे पर पैक्स अध्यक्ष अभिषेक भारती की अध्यक्षता में हुई। बैठक को संबोधित करते हुए बिहार राज्य किसान सभा के प्रदेश महासचिव अशोक प्रसाद सिंह ने कहा कि किसानों की हकमारी बर्दास्त नहीं की जाएगी।

किसानों की वाजिब हक़ नहीं मिल पा रही है इसके लिए बिहार राज्य किसान सभा चरणबद्ध आंदोलन करेगी। संघ 1 सितम्बर को किसान मांग दिवस पर राज्य के सभी जिला समाहर्ता के समक्ष धरना देगी एवं धरना के माध्यम से किसानों के हित में 9 सूत्री माँग रखी जाएगी। जिस मांग में मुख्य रूप से सभी सरकारी एवं प्राइवेट बैंक कॉ-ओपरेटिव तथा साहूकारों से लिए गए कर्जों से किसानों को कर्ज मुक्त किया जाए, स्वामीनाथन कमीशन की किसान पक्षी सभी अनुसंशाओं को लागू करो, कृषि पैदावार का लागत का डेढ़ गुना दाम दो, साठ साल के कम उम्र से सभी पुरुष महिला किसानों, खेत मजदूरों एवं ग्रामीण दस्तकारों को दस हजार रुपया मासिक पेंशन दो, बेघर भूमिहीनों को वास के लिए 8 डिसमिल जमीन दिया जाये, फसल बिमा को पुनः बिहार में चालू किया जाए, दुग्ध उत्पादकों को प्रति लीटर दुग्ध पर 10 रुपया सब्सिडी दी जाए सहित अन्य मांग रखी जायेगी। वहीं किसान नेता अशोक राय ने कहा कि किसानों की समस्या को कोई देखने वाला नहीं है किसान अपनी बदहाली पर आंसू बहाने को विबस है।

इसके लिए बिहार राज्य किसान सभा किसानों की आवाज को मुस्तैदी से बुलंद करने के लिए तैयार है। उक्त मौके पर पैक्स अध्यक्ष गौरी शंकर राय, राजीव कुमार सिंह, डॉ0 शिवशंकर महतों, मोती राय, राजेश राय, पंचायत समिति घनश्याम चौरसिया, रंजय सिंह, रणधीर राय सहित दर्जनों किसान मौजूद थे।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: