Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / किन्नरों ने किया हंगामा कहा प्रशासन कर रही नाइंसाफी

किन्नरों ने किया हंगामा कहा प्रशासन कर रही नाइंसाफी

Hits: 74

नलिनी भारद्वाज, बिदुपुर, वैशाली। मुआवजे की मांग पर अडिग किन्नरों की एक टोली बिदुपुर प्रखण्ड कार्यालय पहुच कर बीडीओ से मुलाकात की और अपनी मांगे रखी। हालांकि जैसे ही किन्नर की टोली प्रखंड कार्यालय पहुची पूरे कार्यालय में अफरातफरी मच गई किन्नरों के डर से कई कर्मी अपनी कुर्सी छोड़कर बाहर घूमते नजर आए तो दर्जनों लोग किन्नर को देखने के लिए प्रखंड कार्यालय जुट गए जिससे भारी भीड़ इकठ्ठा हो गयी।

किन्नर की टोली अपनी मांग पर घंटो अडिग रहे और बीडीओ से बातचीत की एवम कहा कि हर हालत में मुआवजा का चेक हम आज लेकर ही जायेंगे चाहे इसके लिए हमे लगातार दो दिनों तक प्रखंड में ही क्यो ना रुकना पड़े। हालांकि बाद में घंटो काफी मशक्कत के बाद बीडीओ दुनिया लाल यादव द्वारा दिये गए।लिखित आश्वाशन के बाद एवम अवर निरीक्षक भोला सिंह की पहल पर मामला शांत हुआ।

बीडीओ द्वारा दिए गए लिखित आश्वाशन में यह भरोसा दिलाया गया है कि आगामी 12 जून को हर हालत में मुआवजे की चेक निर्गत किया जाएगा अगर इस तिथि को चेक नही मिला तो ये किन्नरों की टोली बाध्य होकर कुछ भी करने को बिबश होंगे। मुआवजे की मांग के लिए आये सपना किन्नर, आरती किन्नर, टीना किन्नर, गुड़ी किन्नर, निशा किन्नर, रानी किन्नर, जुली किन्नर, पूजा किन्नर आदि ने बताया कि उनके एक साथी कबूतरी किन्नर की गत 07 फरबरी को बिजली का करेंट लगने से मौत हो गयी थी। किन्नरों की मौत के बाद रात के अंधेरे में छुपा कर दाह संस्कार किया जाता है लेकिन इस बात का प्रशाशन को कोई फिक्र नही हुआ और उनके मृतक साथी कबूतरी किन्नर को जबरन प्रशासन पोस्टमार्टम कराया।

उसके बाबजूद मुआवजे को लेकर आज तक ये लोग दर्जनों बार हाजीपुर और बिदुपुर कार्यालय का चक्कर लगाया लेकिन प्रशासन ने इनकी एक ना सुनी थक हार कर ये लोग गत 21 मई को बिदुपुर प्रखंड कार्यालय के समीप हाजीपुर महनार मुख्य मार्ग को जाम कर प्रदर्शन किया जिसमें स्थानीय एक जन प्रतिनिधि एवम अवर निरीक्षक भोला सिंह द्वारा बीडीओ से बातचीत कर यह आश्वाशन दिया गया कि 05 जून को हर हालत में उन्हें चेक दिया जाएगा। लेकिन अब तक मुआवजे का चेक नही मिल पाया जिससे मजबूर होकर अपनी मांगों के समर्थन में फिर से आज हमलोग प्रखंड मुख्यालय पर जुटे है।

मृत्यु प्रमाण पत्र नही रहने के कारण मुआवजे देने में बिलंब हुई है जैसे ही मामला संज्ञान में आया खुद एक कर्मी को भेज कर मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाये मुआवजे की रकम निर्गत करने को लेकर आगे की करवाई की जा रही है उम्मीद है 12 जून तक हर हालत में चेक निर्गत कर दिया जाएगा।
दुनिया लाल यादव बीडीओ सह प्रभारी अंचलाधिकारी बिदुपुर।

 

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: