Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / सरपंच बबीता देवी की अध्यक्षता में खुले में शौच मुक्त के लिए हुई बैठक

सरपंच बबीता देवी की अध्यक्षता में खुले में शौच मुक्त के लिए हुई बैठक

Hits: 33

अभिषेक राय, तेघड़ा। 25 जून 2018 तक पंचायत को खुले में शौच से मुक्ति हेतु ग्राम कचहरी गौरा एक के तत्वाधान में सरपंच बबीता देवी की अध्यक्षता में सभी पंचों की बैठक की गई। बैठक मैं उपस्थित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए पंचायत के नोडल पदाधिकारी शाह प्रखंड लोक शिक्षा समिति के सचिव अशोक कुमार ने कहा कि खुले में शौच एक सामाजिक कलंक तथा समाज में रह रहे लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित करने के साथ ही महिलाओं के प्रतिष्ठा को प्रभावित भी करता है यह परंपरा को समाप्त कर गांधी के सपनों का गांव बना जा सकता है।

बशर्ते गांव के जनप्रतिनिधियों, शिक्षाविदों, सामाजिक कार्यकर्ताओं एवं राजनीतिक कार्यकर्ताओं के अलावे पंचायत स्तर पर सरकारी गैर सरकारी कर्मियों को वार्ड स्तर पर कमेटी गठित कर लोगों को जागरुक करना होगा। उपस्थित प्रतिनिधियों को खुले में शौच मुक्त करवाने हेतु सरपंच बबीता देवी के द्वारा संकल्प दिलवाया गया सरपंच ने अपने संबोधन में कहां की इस पुनीत कार्य में सभी पंच अपने अपने वार्ड स्तर पर इसके लिए जन जागरण अभियान चलाकर इस कार्य को पूरा करने की जरूरत है।

बैठक को ग्राम कचहरी के सचिव पार्वती कुमारी, कृषि समन्वयक आलोक कुमार, उपसरपंच रामाधार राय, ब्रजकिशोर चौधरी, उषा देवी, डिंपल देवी, आशा देवी, सुनीता देवी, रामाधार महतो आदि ने विचार व्यक्त किया।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: