Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / गंगा नदी के जल स्तर में निरन्तर वृद्धि से जुड़ावनपुर पंचायत के पांच वार्ड जलमग्न

गंगा नदी के जल स्तर में निरन्तर वृद्धि से जुड़ावनपुर पंचायत के पांच वार्ड जलमग्न

Hits: 23

विजेन्द्र कुमार, बिदुपुर। बिदुपुर प्रखंड के जुड़ावनपुर पंचायत के वार्ड सं 09 से लेकर 13 तक के दियारा भाग में गंगा नदी के जल का तेजी से फैल जाने से बाढ़ जैसी स्थिति उत्तपन्न हो गये है।लोगों को आवागमन में परेशानी बढ़ गये है।वही सैकड़ो ऐकर भूमि में लगे मक्का सहित अन्य फसल के क्षति होने की आशंका बढ़ गये है। किसानों के समक्ष गम्भीर रूप से अन्न का संकट उतपन्न होने की आशंका है।
गंगा नदी के जल स्तर में निरन्तर वृद्धि से पूरे पांच वार्ड जलमग्न हो गया है। लोग घरो में या ऊँचे स्थान पर जाने को मजबूर है।विद्यालय सहित आगनवाड़ी केंद्र परिसर एवम उसके चारो ओर जल जमाव हो जाने से पठन पाठन भी ठप हो गये।

मवेशी के लिए चारा किसान नाव के सहारे या पानी में तैर कर डूबे मक्का के फसल को काटकर लाकर खिलाने को मजबूर है। घर के भी लोगों के चारो ओर पानी फैल गये है। मुखिया ममता देवी एवम राजद के जिला उपाध्यक्ष अनिल राय ने जिला प्रशासन एवम स्थानीय प्रशासन से किसानों को फसल क्षति पूर्ति की उचित मुआबजा देने एवम लोगों को सुरक्षित स्थल पर पहुंचाने की मांग की है। वही मुखिया ममता देवी ने बतायी की जुड़ावनपुर पंचायत के वार्ड संख्या 13,12,11 एवम 10 में घरो में भी पानी घुस रहे है।

लोग चौकी आदि लगाकर ऊँचे स्थान पर रहने को विवश है।उन्होंने बताया की गंगा नदी का जल स्तर तेजी से बढ़ रही है।जिसके कारण भक्तां न टोला, विशनपुर सईद अली, सत घरवा, डेढ़ आना की पट्टी आदि टोले में विकराल स्थिति बन रही है। वही धान एवम मक्का के फसल बर्बाद हो गये।खासकर मक्का के फसल को काफी क्षति पहुंची है।उन्होंने सरकार से भी बाढ़ पीड़ितों को उचित मुआबजा देने एवम सुरक्षित स्थल पर पहुंचाने की मांग की है।

Check Also

गंडक तटबंध पर बचे कार्य के लिए व्यक्त की नाराज़गी

Hits: 0वैशाली।  जिलाधिकारी वैशाली श्रीमती उदिता सिंह ने अपर समाहर्ता , BDO वैशाली, CO हाजीपुर …

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: