Breaking News
Home / National / Bihar / जन्दाहा प्रखंड समन्वयक और प्रेरक ने संघ के बैनर तले किया प्रदर्शन

जन्दाहा प्रखंड समन्वयक और प्रेरक ने संघ के बैनर तले किया प्रदर्शन

Hits: 7

शिशिर समीर, जन्दाहा। जन्दाहा प्रखंड समन्वयक और प्रेरक ने संघ के बैनर तले मानदेय भुगतान और सेवा नियमित करने को लेकर बीआरसी भवन में ताला जङकर उग्र नारेबाजी किया।

22 महीने से लंबित मानदेय भुगतान और सेवा विस्तार करने को लेकर आज तङके करीब दस बजे प्रेरकों का जमाबड़ा लगाना शुरू हो गया और जैसे ही आदेश पाल मोहम्मद रजीक और बीआरपी सुधा कुमारी कार्यालय के अंदर दाखिल हुए कि आंदोलनकारीयों ने बाहर से ताला जङकर नारेबाजी करने लगा। बीआरपी प्रेरकों से बाहर निकलने की आग्रह करती रह गई, लेकिन उनका एक नहीं सुना। 

बताया जाता है कि विगत सात वर्षो से प्रेरक साक्षर भारत मिशन के तहत 15 वर्ष से उपर के आयु वर्ग को साक्षर करने के उत्तरदायित्व का निर्वाह करते आ रहें हैं। इस बीच उससे उन्य काम भी लिया जाता रहा है। इसे दो हजार रुपये के मानदेय पर रखा गया था, जो आज भी यथावत है। विगत मार्च महिने में इनका सेवा विस्तार होना था, जो नहीं हुई हैं और न ही हटाने का कोई लेटर दिया गया। इस असमंजस में आज भी इनकी सेवा पदाधिकारीयों द्वारा ली जाती है और ये देते हैं। प्रेरकों ने कहा कि सात वर्ष तक सेवा इस उम्मीद में देते आये हैं कि सम्मानजनक मानदेय के साथ सेवा नियमित कर दी जायेगी, जिसके लिए अधिकारियों द्वारा मौखिक अस्वासन भी मिलता रहा है।

एक अखबार से जानकारी मिल रही है कि सेवा समाप्त कर दी गई । ऐसी स्थिति में हम सङक पर आ गए और हमारे साथ भूखमरी की स्थिति आ जायेगी। क्योंकि अब दूसरा काम तो हम कर नहीं पायेंगे। इसलिए सरकार हमलोगों को सम्मानजनक मानदेय के साथ सेवा विस्तार करें ।

तालाबंदी की जानकारी मिलते प्रखंड विकास पदाधिकारी मुकेश कुमार ने आंदोलनकारीयों से बात कर उनकी समस्या को जाना। उन्होंने बताया कि इनलोगों की माँगे जायज है। इनलोगों ने तत्परता के साथ साक्षरता के अलावे समय-समय पर जो भी काम दिया गया है उसका इमानदारी के साथ निर्वहन किया। इसलिए हमारे स्तर से इनलोगों के लिए जो भी हो सकता हम करेंगे। प्रेरकों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक माँगपत्र भी सौंपा ।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: