Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / लोहे का जर्जर विद्युत पोल दे रही मौत को दावत

लोहे का जर्जर विद्युत पोल दे रही मौत को दावत

Hits: 118

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)।सरकार भले ही विद्युत व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए लगातार प्रयास कर रही है पर क्षेत्रों में इसके परिणाम सामने दिख रहे हैं। पूर्व से ही लगा 11 हजार हाई वोल्टेज का जर्जर विद्युत तार एवं पोल इन दिनों मौत को आमंत्रण दे रहा है। कुछ इसी तरह प्रखंड मुख्यालय स्थित रसलपुर पंचायत भवन के सामने भगवानपुर बाजार मेन रोड पर देखने को मिल रहा है।

विदित हो कि रसलपुर पंचायत भवन के सामने करीब 50 वर्ष पूर्व लगाया गया लोहे का पोल जिसमें निचे से जंग खा चूका है और वर्षों से जर्जर होकर इस अवस्था में आ गया है कि कभी भी यह पोल गिर सकता है एवं 11 हजार हाई वोल्टेज के चपेट में आकर सैकड़ों लोगों की जाने जा सकती है। जबकि प्रखंड मुख्यालय के साथ साथ यहाँ प्रति सोमवार एवं शुक्रवार को हटिया लगाया जाता है जिसमें क्षेत्र के मेहदौली, चंदौर, औगान, बसही, दामोदरपुर, चुरामनचक सहित कई गांव से सैकड़ों लोगों का हटिया में आना जाना लगा रहता है।

इस अवस्था में बाजार में पोल के गिरने से कभी भी अप्रिय घटना घट सकती है एवं सैकड़ों लोग इसके चपेट में आ सकते हैं। इस समस्या से चिंतित स्थानीय सरपंच सह लोजपा जिला प्रवक्ता चन्दन शर्मा ने विद्युत विभाग के स्कूटी इंजिनियर नजमूल हसन से बात कर इस जर्जर पोल को शीघ्र बदलवाने की मांग की है। इन्होंने कहा है कि यह खतरा को आमंत्रण दे रहा है इसे समय रहते हटवाना चाहिए।

वहीं भगवानपुर बाजार के दूकानदार प्रकाश साह, नवल राय, गुड्डू महतों, सुनील कुमार राय, विंध्यांचल राय ने भी विभागीय अधिकारियो के जल्द जर्जर पोल को बदलवाने की मांग की है। इधर विद्युत विभाग के स्कूटी इंजिनियर नजमूल हसन ने शीघ्र ही इस जर्जर पोल को बदलवाने की बात कही है। उक्त जर्जर विद्युत पोल को देखते हुए भगवानपुर बाजार में दहशत का माहौल बना हुआ है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: