Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / इंटरमीडिएट जांच परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त

इंटरमीडिएट जांच परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त

Hits: 53

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिहार परीक्षा के मामले में हर साल किसी न किसी तरह से अव्वल रहा है। फिर से बिहार में परीक्षा का समय नजदीक आ रहा है। फिलहाल हम बात करते हैं इंटर जांच परीक्षा की जो गत एक नवंबर से विभिन्न उच्च माध्यमिक विद्यालयों, वित्त रहित महाविद्यालयों एवं सरकारी महाविद्यालयों में चल रहा है। इस परीक्षा को शांतिपूर्ण एवं कदाचार मुक्त कराने के लिए पदाधिकारी एवं विद्यालय एवं महाविद्यालय के प्राचार्य सतर्कता बरत रहे हैं ताकि शिक्षा की स्थिति में सुधार आए और बच्चे अपने कर्तव्यों के पालन में आगे आए।

 

बिदुपुर प्रखंड के इस्माइलपुर स्थित महंत शिव रतन दास महाविद्यालय में भी इंटरमीडिएट जांच परीक्षा शांतिपूर्ण एवं कदाचारमुक्त कराने के लिए काफी सतर्कता बरती जा रही है ताकि विद्यार्थियों को फाइनल परीक्षा में किसी प्रकार की समस्या न हो। प्राचार्य उमानाथ प्रसाद सिंह ने बताया कि इस वर्ष साइंस में 384, कला में कुल 125 और कॉमर्स में कुल 20 विद्यार्थी परीक्षा में सम्मिलित हो रहे हैं।

इस जांच परीक्षा में छात्र -छात्राओं को शामिल होना अनिवार्य है और शामिल नही होने वाले या फेल होने वाले छात्रों को फाइनल परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी और फॉर्म भरने भी नही दी जाएगी। महाविद्यालय द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रथम पाली में केमिस्ट्री की परीक्षा ली गई। कदाचार मुक्त परीक्षा लेने में मुख्य रूप से प्रोफेसर विजय सिंह, नागेश्वर सिंह, हरेराम सिंह, शास्त्री जी, जयप्रकाश सिंह, नंदकिशोर सिंह, राजेश कुमार, इत्यादि लगे हुए है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: