Breaking News
Home / National / Bihar / तृतीय चरण के मतदान में 126 महुआ विधानसभा एवं 130 पातेपुर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन पूर्व की तैयारियों को लेकर दी जानकारी

तृतीय चरण के मतदान में 126 महुआ विधानसभा एवं 130 पातेपुर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन पूर्व की तैयारियों को लेकर दी जानकारी

Hits: 0

वैशाली। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी वैशाली एवं पुलिस अधीक्षक वैशाली द्वारा जिला पदाधिकारी वैशाली के कार्यालय में तृतीय चरण के मतदान में महुआ अनुमंडल अंतर्गत 126 महुआ विधानसभा एवं 130 पातेपुर विधानसभा क्षेत्र में निर्वाचन पूर्व की तैयारियों को लेकर जानकारी दी गई। जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी वैशाली ने बताया कि 126 महुआ विधानसभा के लिए अनुमंडल पदाधिकारी महुआ को बिहार विधानसभा आम निर्वाचन 2020 का निर्वाचित पदाधिकारी एवं 130 पातेपुर विधानसभा क्षेत्र हेतु डीसीएलआर महुआ को बिहार विधानसभा आम निर्वाचन का निर्वाचित पदाधिकारी बनाया गया है।

उन्होंने बिहार विधान सभा आम निर्वाचन 2020 आदर्श आचार संहिता लागू होने के उपरांत भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित राजनैतिक दलों और अभ्यर्थियों के लिए आदर्श आचार संहिता के अनुपालन के संबंध में जानकारी दी तथा संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया तक के लिए लागू आदर्श आचार संहिता को नियमानुसार अनुपालन करने संबंधित निर्देशों के बारे में भी बताया।साथ ही साथ सम्मेलन में भारत निर्वाचन आयोग द्वारा निर्देशित राजनैतिक दलों और अभ्यर्थियों के लिए आदर्श आचार संहिता में वर्णित राजनैतिक दलों एवं अभ्यर्थियों के साधारण आचरण सभाएं जुलूस मतदान दिवस मतदान केंद्र पर शक सत्ताधारी दल एवं निर्वाचन घोषणा पत्रों पर भी दिशानिर्देश के संबंध में बिंदुवार जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि दोनों फेज मिलाकर वैशाली जिले में कुल 126 महिला बूथ बनाया गया है जिसका चयन ऐसे जगह किया गया है जहां महिलाओं को जाने में कोई परेशानी न हो। इसके लिए ऐसे केंद्र को ब्लॉक हेडक्वार्टर के आसपास ही बनाया गया है। वहीं pwd और बुजुर्ग मतदाता के की blo द्वारा फॉर्म 20 भरवाया जा रहा है ताकि वे घर से ही पोस्टल वैलेट के द्वारा मतदान कर सकें। संवेदनशील जगहों के लिए पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विभिन्न प्रकार के अभियान चलाया जा रहा है और उस क्षेत्र के लिए विशेष व्यवस्था भी कराई जा रही है।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: