Breaking News
Home / Breaking News / समृद्ध शाली राष्ट्र के निर्माण में युवाओं और पत्रकारों भूमिका अहम- पं०आनन्द त्रिपाठी

समृद्ध शाली राष्ट्र के निर्माण में युवाओं और पत्रकारों भूमिका अहम- पं०आनन्द त्रिपाठी

Hits: 0

सुल्तानपुर /धम्मौर   – हर्षित – प्रांजल जन कल्याण विकास संस्थान के संरक्षक एवं ऋषि मीमांसा (हिन्दी साप्ताहिक) के प्रबंध संपादक पं० आनंद पाल त्रिपाठी ने रविवार को स्थानीय पत्रकारों से मुलाकात की।

पत्रकारों से बातचीत के दौरान श्री त्रिपाठी ने कहा कि समृद्ध शाली राष्ट्र के निर्माण में युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण होती है युवाओं और पत्रकारों के सहयोग से ही इस देश को पुन:विश्व गुरु के पद पर प्रतिष्ठित किया जा सकता है। गणतंत्र दिवस के अवसर पर हर्षित – प्रांजल जन कल्याण विकास संस्थान के बैनर तले हजारों की संख्या में युवाओं के साथ तिरंगा यात्रा निकाल संस्थान ने पहले ही अपना इरादा जाहिर कर दिया है बावजूद इसके युवाओं को जागृत करने के उद्देश्य संस्थान के संरक्षक ने प्रेस तथा मीडिया जगत से भी सहयोग की अपील की है।

आनंद पाल त्रिपाठी ने पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि वर्तमान परिस्थिति में देश के युवा ही देश की दशा सुधार, समृद्ध और सशक्त भारत का निर्माण कर सकते हैं जरूरत है तो बस उन्हें सही दिशा देने की। उन्होंने कहा कि हर्षित – प्रांजल जन कल्याण विकास संस्थान का उद्देश्य भी यही है कि युवाओं को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित किया जाये।

भ्रष्टाचार को देश का दुर्भाग्य बताते हुए त्रिपाठी ने कहा कि जिस दिन देश के युवा एकजुट होकर भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाएंगे उसी दिन से भारत का स्वर्णिम युग आरम्भ हो जायेगा।

इस मौके पर आनंद पाल त्रिपाठी ने पत्रकारों को सम्मानित भी किया। इस अवसर पर हर्षित प्रांजलि विकास संस्थान तथा ऋषि मीमांसा समाचार के संपादक अशोक सिंह, दैनिक जागरण के पत्रकार राकेश यादव, विधान केसरी संवाददाता राजीव कुमार शुक्ल,अमर उजाला से धर्मेंद्र तिवारी, अखण्ड प्रताप सिंह प्रधान सोमेश सिंह सहित अन्य क्षेत्रीय पत्रकार तथा गणमान्य मौजूद रहे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: