Breaking News
Home / National / Bihar / इकिशा को न्याय दिलाने के लिये नीक़ाला गया केंडल मार्च

इकिशा को न्याय दिलाने के लिये नीक़ाला गया केंडल मार्च

Hits: 59

रिपोर्ट: हरीश सिंह, गोपालगंज। बैकुण्ठपुर के दिघवा दुबौली बजार में युवा नेता मनीष ऋषि के नेतृत्व में कैंडिल मार्च निकाल कर सरकार के खिलाफ नारे बाजी की एवं स्कूल की मान्यता रद करने और उन दोनों शिक्षकों को फाँसी देनी की मांग की।

बताते चलें कि परीक्षा में कम नंबर आने पर स्कूल टीचर की प्रताड़ना से परेशान 9वीं की छात्रा इकिशा शाह (16) ने मंगलवार शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इकिशा मयूर विहार स्थित एक नामी एल्कॉन स्कूल में पढ़ती थी।

उसका परिवार नोएडा सेक्टर-52 में रहता है। उसके पिता राघव शाह प्रसिद्ध कथक डांसर और बिरजू महाराज के शिष्य हैं। परिजन का आरोप है कि छात्रा काफी समय से डिप्रेशन में थी। उसने कई बार शिकायत की थी कि दो टीचर उसे गंदे तरीके से टच करते हैं और शिकायत करने पर उन्होंने फेल करने की धमकी भी दी थी।

आरोपी टीचरों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। कैंडिल मार्च को सम्बोधित करते हुए युवाओं ने कहा कि गुरु शिष्य परम्परा पर यह काला धब्बा है और ऐसे शिक्षकों को चिन्हित कर दण्ड देना चाहिए और गार्जियन को अच्छी तरह से पता लगाना चाहिए कि अपने बच्चों को हम जिस शिक्षण संस्थानों में भेजते हैं वहाँ का वातावरण कैसा है और शिक्षक कैसे है।

मौके पर सौरभ दुबे, विक्की सिंह, मनीष कौशिक, राकेश रंजन सिंह, ऋषभदेव शुक्ला,डॉ शशि केतु ओझा, पपु साह,सूरज कुमार, रमेश सिंह राजू, डब्लू ओझा,अभय पाण्डेय, अमन सिंह,अंकुर तरुण,राज करण गुप्ता, जय हिंद प्रसाद, राज कुमार, मंजीत कुमार, रोहित कुमार, मुकेश कुमार, पुष्पा देवी, पलक कुमारी, पिंकी कुमारी, विशाल सिंह,हरीश सिंह, मनीष कुमार, कुंदन कुमार, सुजीत कुमार, नवीन तिवारी, प्रिंस तिवारी, दीपक यादव, अजय सिंह,सहित दर्जनों युवा उपस्थित रहे ।

वाणीश्री, वाणीश्री हिंदी न्यूज़, हिंदी न्यूज़ अप्डेट्स, वाणीश्री न्यूज़ अप्डेट्स

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: