Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / प्रशासन सोती रही आँखों तले काटे गए हरे-हरे पेड़

प्रशासन सोती रही आँखों तले काटे गए हरे-हरे पेड़

Hits: 45

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। एक तरफ जहां वृक्षारोपण के लिए सरकार द्वारा योजनाओं को लाकर खाली पड़े ज़मीनों पर पेड़ पौधे लगवाने का कार्य किया जा रहा है औऱ उच्च पदाधिकारियों से बचने के लिए नीचे बैठे पदाधिकारी द्वारा भी उन कार्यों का निष्पादन किया जाता है जो कि बिदुपुर प्रखंड में भी कुछ महीने पहले देखा गया था। जहाँ उच्च पदाधिकारियों द्वारा वृक्षारोपण का उद्घाटन करा वृक्षारोपण कराना था लेकिन उनके नही आने पर स्थानीय अधिकारियों द्वारा ही वृक्षारोपण का कार्यक्रम संपन्न किया गया था। हास्यप्रद है कि उन रोपे हुए पौधों में से एक भी पौधा अभी प्रखंड परिसर में नही दिखेंगे।

इसे प्रशासन की नाकामी कह सकते है। एक ओर कानून व्यवस्था में हरे और लगे हुए वृक्षों को काटना अपराध माना जाता है और कई बार लोगों को दंड भी मिला है वहीं बिदुपुर प्रखंड में प्रशासन औऱ पदाधिकारियों के नाकों तले सैकड़ों फलदार पुराने वृक्षों को बेरहमी से काट दिया गया और प्रशासन औऱ पदाधिकारी हाथ पर हाथ बैठे रहे।

यह घटना हाजीपुर- महनार और हाजीपुर-जन्दाहा मुख्य मार्ग को जोड़ने वाली सड़क जो बिदुपुर गांधी चौक से निकलकर हाजीपुर जन्दाहा मुख्य मार्ग स्थित हनुमान चौक पर मिलती है कि है। इस रोड के किनारे रोपे गए फलदार वृक्षों को इस तरह से काट देना क्या अपराध नही है। इसी रास्ते से बिदुपुर थाना की गाड़ी भी गुजरती है पर उनके द्वारा भी इसे अनदेखी कर दी गई जो अशोभनीय प्रतीत होती है।

आखिर वन विभाग के पदाधिकारी औऱ कर्मियों द्वारा इसपर कोई कार्रवाई क्यो नही की गई यह भी प्रश्न उठता है। आखिर क्यों और किसकी मिलीभगत से यह कार्य किया गया इसकी जांच कर कार्रवाई करने की जरूरत है। प्रशासन और पदाधिकारी इसपर अमल कर कार्रवाई नही करते है तो उनपर भी ऊंगलियां उठनी लाजमी है।

Check Also

युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का कार्यकर्ताओं ने किया स्वागत

Hits: 0 महनार – युवा जदयू के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष चंदन कुमार सिंह का अपने …

भाजपा के बछवाड़ा विधायक को नहीं है सोशल डिस्टेंस का ख्याल, बिना मास्क पहने हीं पहुंच गए कार्यक्रम में

Hits: 0राकेश यादव, बछवाड़ा (बेगूसराय)। समूचे देश में कोरोना कहर बरपा रही है और सरकार …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: