Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / बरौनी 3 पंचायत में किया गया ग्रामसभा

बरौनी 3 पंचायत में किया गया ग्रामसभा

Hits: 11

अभिषेक राय, तेघङा, प्रखण्ड अंतर्गत बरौनी पंचायत-3 में शुक्रवार को पंचायत के पंचायत भवन पर पंचायत के मुखिया प्रभात कुमार उर्फ पप्पू सिंह की अध्यक्षता में ग्रामसभा किया गया. मुखिया पप्पू सिंह ने कहा कि पंचायत में होने वाले विभिन्न विकास के कार्यों को करने के लिए आज के ग्राम सभा मे उसे संग्रहित कर सूचीबद्ध किया गया. मुखिया ने कहा कि पंचायत में जेई के नहीं आने से विकास के कार्य अवरुद्ध बना हुआ है.

कई वार्डों में वार्ड सदस्यों के द्वारा मुख्यमंत्री साथ निश्चय के तहत नली गली योजन के अंतर्गत बनाई गई सड़कों के निर्माण के बाद उसके एमबी नहीं होने के कारण उक्त योजना की राशि वार्ड सदस्यों को नहीं मिल रही है. पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना शिथिल पड़ा हुआ है. मुखिया ने कहा कि पंचायत में शौचालय निर्माण के तहत मिलने वाली प्रोत्साहन राशि लाभुकों को मिलने में देरी हो रही है जिससे लोगों में निराशा की स्थिति बनी हुई है.

इस संबंध में तेघरा प्रखण्ड कोडिनेटर चरणजीत कुमार ने बताया कि पूरे तेघरा प्रखण्ड से क़रीब 13 हज़ार शौचालय निर्माण से सम्बंधित फॉर्म प्राप्त हुए हैं। उसमें से क़रीब 7 हज़ार लोगों को प्रोत्साहन की राशि लाभुवकों को भेज दी गई है. क़रीब 3 हज़ार फेंक आवेदन प्राप्त हुए है जिसमे एक ही शौचालय को लेकर परिवार के कई सदस्यों ने आवेदन दिया है वैसे आवेदनों की जांच कर उसे निरस्त कर दिया गया है.

शेष 3 हज़ार लाभुकों को प्रोत्साहन की राशि भेजने का कार्य चल रहा है. ग्रामसभा में मुखिया प्रभात कुमार सिंह उर्फ पप्पू सिंह, रोज़गार सेवक अवनीश कुमार, वार्ड सदस्य कुंती देवी, धर्मेंद्र दास, दिलीप सिंह, ग्रामीण मो कलाम यद्दीन, कमली राम, रामेशर महतो समेत अन्य वार्ड सदस्यों एवं ग्रामीणों ने भाग लिया.

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: