Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / सरकार हमें कमजोर समझने की कोशिश नहीं करें: जिलाध्यक्ष सविता कुमारी

सरकार हमें कमजोर समझने की कोशिश नहीं करें: जिलाध्यक्ष सविता कुमारी

Hits: 90

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले आंगनवाड़ी सेविका सहायिका की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज सातवें दिन भी जारी रहा । बिहार आंगनवाड़ी कर्मचारी संघ के वैशाली जिला अध्यक्ष सविता कुमारी ने हड़ताल का जायजा लेते हुए राघोपुर प्रखंड पहुंची। प्रखंड पर हो रहे प्रदर्शन में भाग लेते हुए सविता कुमारी ने उपस्थित सेविका सहायिका को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकार से याचना करते करते हम लोग थक चुके हैं। अब आर-पार की लड़ाई लड़नी है जिस तरह हमने कुपोषण एवं पोलियो को दूर किया उसी प्रकार आंगनबाड़ी विरोधी सरकार को भी सत्ता से दूर करेंगे। नारा दिया जो आंगनबाड़ी की बात सुनेगा वही देश एवं राज्य में राज करेगा।

सरकार हमें कमजोर समझने की कोशिश नहीं करें। जब जब दबे कुचले लोग हुंकार भरी है सरकार को झुकने पर मजबूर किया है । सरकार को यह भी नहीं भूलना चाहिए कि हम लोग स्कूल पूर्व शिक्षा उपोषण गर्भवती प्रसूति महिलाएं बच्चियों की पोषण के साथ साथ अन्य कार्यों को बखूबी किया है। फिर भी सरकार हमलोगों के साथ न्याय नहीं कर रही है।

वहीं दूसरी ओर बिदुपुर प्रखंड में भी सेविका सहायिकाओं ने अपनी माँगों  को ले परदर्शन किया। अपनी 15 सूत्री मांगों के समर्थन में सेविका- सहायिकाओं को संबोधित करते हुए बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ के जिला अध्यक्ष सह राज्य संयोजक मंडल के सदस्य सविता कुमारी ने अपनी मांग पूरी होने तक हड़ताल जारी रखने एवं हड़ताल अवधि में सभी सरकारी कार्यों का बहिष्कार करने की घोषणा की जिसमें टीकाकरण बीएलओ का भी कार्य का बहिष्कार होगा।

अभी तक चरणबद्ध हड़ताल में सभी को सफल बनाने के लिए धन्यवाद भी दिया। आगे बिहार राज्य आंगनबाड़ी संघ संयुक्त संघर्ष समिति के द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार सरकार का विरोध जारी रखने एवं प्रदर्शन करने को तैयार रहने को कहा । उन्होंने सभी सेविका सहायिका से अपील भी किया कि आगामी 20 दिसंबर को किसी केंद्र पर अंकेक्षण का कार्य न करके इसका बहिष्कार करें एवं उसी दिन सभी अनुमंडल कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए मांग पत्र दिया जाए। दिनांक 8 जनवरी 19 को मांग दिवस के अवसर पर राष्ट्रव्यापी बंदी कर के जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

विधायक सांसद अपने वेतन बढ़ाते हैं किंतु हम लोगों की आवाज विधानसभा या संसद में उठाना भी उचित नहीं समझते हैं । महिला विरोधी इसी नीति का खामियाजा आज पांच राज्यों के चुनाव में सरकार को देखना पड़ा एवं मुंह की खानी पड़ी। अगर आधी आबादी पर अभी भी सरकार ध्यान नहीं देगी तो 2019 के चुनाव में इससे भी बुरी हालत सरकार की होगी । प्रदर्शन कर रही सेविका सहायिकाओं को संबोधित करते हुए अन्य नेत्रियों ने भी कहा कि सरकार हमारी हड़ताल को गंभीरता से नहीं ले रही है। धरना में मुख्य रूप से कुमारी दीपमाला, अर्चना कुमारी, रेखा कुमारी, एकता कुमारी ,गीता कुमारी, रिंकू कुमारी ,कविता कुमारी, रेखा देवी, एवं सहायिका सीता देवी आदि ने भाग लिया

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: