Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / घटिया भोजन परोसे जाने को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

घटिया भोजन परोसे जाने को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूटा

Hits: 87

विजेन्द्र कुमार , बिदुपुर। मिड डे मील के तहत घटिया भोजन परोसे जाने को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और दर्जनों ग्रामीणों ने विद्यालय परिसर में ही संस्था द्वारा परोसे गए भोजन को जब्त कर हो हंगामा शुरू कर दिया। ग्रामीण जिलाधिकारी को बुलाने की बात पर अडिग थे हालांकि हो हंगामा सुन कर घंटो बाद में अंचलाधिकारी पहुच कर लोगो को आश्वाशन दे ही रहे थे कि मौके पर बीडीओ पहुच कर मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी और लोगो से लिखित आवेदन लेकर करवाई करने का भरोसा दिलाया तब जाकर मामला शांत हुआ।

मिली जानकारी के अनुसार प्रखंड के राजकीय प्राथमिक विद्यालय गोबिंदपुर गोखुला में एकता शक्ति फाउंडेशन ने मेनू के अनुसार विद्यालय में पोलाव छोला, अंडा एवम मौसमी फल पहुँचाना था। मेनू के अनुसार संस्था के कर्मी ने विद्यालय में लगभग दोपहर के ग्यारह बजे भोजन पहुचाया। जैसे ही भोजन पहुचा दर्जनों की संख्या में बच्चों के अभिभावक जनप्रतिनिधि के साथ विद्यालय पहुच गए और संस्था द्वारा भेजे गए भोजन की जांच की तो देखा कि घटिया पोलाव, छोला एवम सड़े सेव बच्चों के लिए भेजा गया है।

इसपर ग्रामीण विद्यालय के प्रधानाध्यापक से पूछताछ की तो प्रधानाध्यापक शम्भू पासवान ने बताया कि इसी तरह का भोजन भेजा जाता है। इसपर ग्रामीण उग्र हो गए और विद्यालय के तमाम बच्चों को भोजन करने पर पाबंदी लगा दी। एक समाजसेवी धीरज सिंह ने उपस्थित बच्चों के बीच बिस्किट का पैकेट बितरण किया और संस्था द्वारा भेजे गए भोजन को जब्त कर एफआईआर कर करवाई करने की मांग पर विद्यालय में ही धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। हो हंगामा को लेकर पहले विद्यालय के शिक्षक और ग्रामीणों ने बीईओ को फोन पर घटना की जानकारी दी लेकिन घण्टो बीतने के बाद कोई भी नही पहुचे। तब लोगो ने बीडीओ एवम सीओ को इस बात की जानकारी दी। सूचना पाते ही बीडीओ राकेश कुमार ने फौरन सीओ को विद्यालय में जाने को कहा।सूचना मिलते ही सीओ लाल प्रमोद कुमार श्रीवास्तव घटनास्थल पहुच कर मामले की जांच शुरू की।

इस दौरान बीडीओ राकेश कुमार भी विद्यालय में पहुच गए और जांच शुरू की बीडीओ की नजर जैसे ही सड़े सेव पर पड़ी बिफर उठे और मौके पर मौजूद विद्यालय के एचएम एवम संस्था के किचेन शेड प्रभारी की जमकर फटकार लगायी। बीडीओ ने कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कदापि बर्दास्त नही किया जाएगा। उनके योगदान दिए दो महीने से ऊपर हो गए अब तक मिडडेमील की एक भी बैठक नही की गई। उन्होंने ग्रामीणों से लिखित शिकायत देने को कहा और कहा कि जांचोपरांत कड़ी करवाई की जाएगी। इस संबंध में वे जिलाधिकारी को भी अवगत कराएंगे। इस दौरान बीडीओ राकेश कुमार ने संस्था द्वारा परोसे गए घटिया भोजन एवम सड़े सेव के नमूने को सील कर अपने साथ ले गए।

विद्यालय में संस्था द्वारा घटिया भोजन एवम सड़े सेव परोसे जाने को लेकर ग्रामीणों द्वारा लिखित शिकायत की गयी है शिकायत के आलोक में जांचोपरांत करवाई की जाएगी
राकेश कुमार बीडीओ बिदुपुर।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: