Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / नए पंचायत सचिव को प्रभार न देने से आम जनता परेशान

नए पंचायत सचिव को प्रभार न देने से आम जनता परेशान

Hits: 100

मृत्युंजय कुमार, भगवानपुर (बेगूसराय)।प्रखण्ड में दो पंचायतों के पंचायत सचिव का स्थान्तरण हुए करीब छः माह बीत जाने के बाबजूद भी पूर्व पंचायत सचिव नए पंचायत सचिव को प्रभार देना मुनासिब नहीं समझ रहे हैं, जिसके कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पर रहा है।

साथ ही साथ पंचायत का  विकास भी अवरुद्ध हो रहा है। जहाँ रसलपुर पंचायत के पंचायत सचिव परमेश्वर पासवान का स्थान्तरण करीब छः माह पूर्व नावकोठी हो जाने के बाद भी वे रसलपुर पंचायत का प्रभार रामपुकार पासवान और लखनपुर पंचायत का प्रभार जवाहर लाल पोद्दार को नहीं दे रहे हैं, जिससे  पंचायत का विकास सहित आम जनता का काम बाधित हो रहा है।

इस समस्या से चिंतित लखनपुर पंचायत के वार्ड सदस्य बचनदेव राय रसलपुर निवासी बंटी कुमार, निवासी  भगवानपुर निवासी सुनील कुमार राय, पाली निवासी सचिन कुमार, ने डीएम से नए पदस्थापित पंचायत सचिव को पंचायत का प्रभार दिलबाने की मांग किया है ताकि पंचायत का काम सुचारू रूप से हो सके। वहीं इस सम्बंध में बीडीओ अजय कुमार ने कहा कि पंचायत सचिव परमेश्वर पासवान को रसलपुर एवं लखनपुर पंचायत का प्रभार नवपदस्थापित पंचायत सचिव को  देने का आदेश लिखित रूप से दिया गया है।

बार बार पत्राचार के बाद भी परमेश्वर पासवान लगातार आदेश की अभेलना कर रहे है, दोनों पंचायत के खाता संचालन पर रोक लगा दी गई है फिर भी अनसुनी की जा रही है। उन्होंने बताया कि मैं जिला पंचायत राज बेगूसराय द्वारा वैसे पंचायत सचिव के विरूद्ध विभागीय कार्यवाई हेतू प्रपत्र “क” की मांग किया हूँ।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: