Breaking News
Home / National / Bihar / प्रथम चरण का कोविड-19 टीकाकरण समाप्त 418 लोगो को लगा टीका

प्रथम चरण का कोविड-19 टीकाकरण समाप्त 418 लोगो को लगा टीका

Hits: 0

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहदेई बुजुर्ग में कोविड-19 टीकाकरण का प्रथम चरण मंगलवार को समाप्त हो गया।प्रथम चरण में 483 के लक्ष्य के विरुद्ध 418 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया गया।टीकाकरण के संबंध में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहदेई बुजुर्ग से मिली जानकारी के अनुसार सहदेई बुजुर्ग प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में 483 लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया था।जिसके विरुद्ध 418 को कोविड-19 का टीका लगाया गया।बताया गया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहदेई बुजुर्ग के स्वास्थ्य कर्मियों के साथ प्रखण्ड की आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका को कोविड-19 का टीका लगाया गया।

पुलिस विभाग के लोगों को अभी टीका नहीं लगाया गया है।बताया गया कि अभी इनकी सूची जिले से प्राप्त नहीं हुई है।सूची आने के बाद इन्हें भी टीका लगाया जाएगा।जानकारी देते हुए बताया गया कि 13 फरवरी को मॉक अप राउंड होगा। जिसमें छूटे हुए चिन्हित लोगों को कोविड-19 का टीका लगाया जाएगा।बताया गया कि सूची में कुछ त्रुटि होने के कारण लक्ष्य पूरा नहीं हो पाया।जिला में सूची में सुधार किया जा रहा है।बचे हुए लोगों का भी जल्द टीकाकरण किया जाएगा। एएनएम सुशीला कुमारी और रश्मि कुमारी ने सभी 418 लोगों को टीका लगाया।

जबकि डाटा ऑपरेटर अविनाश कुमार,राकेश कुमार,दिलीप कुमार,आदित्य कुमार,लेखपाल रितेश कुमार के साथ आंगनबाड़ी एवं आशा फैसिलिटेटर ने लाभार्थी की जांच आदि में सहयोग दिया।प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहदेई बुजुर्ग में कोविड-19 के प्रथम चरण का टीकाकरण अभियान प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार केसरी के निर्देशन एवं प्रभारी स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार दुबे के देखरेख में संपन्न हुआ। कोविड-19 का टीका लगने के बाद पड़ने वाले विपरीत प्रभावों पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सहदेई बुजुर्ग की डॉक्टर अनिता चौधरी एवं डॉक्टर जीएन पांडे ने लगातार नजर रखते हुय टिका लगने बाले का ध्यान रखा।

Check Also

सहदेई बुजुर्ग बाजार स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की शाखा के बाहर कोरोना गाइडलाइन की जमकर उड़ी धज्जियां

Hits: 0सहदेई बुजुर्ग – लॉकडाउन के दूसरे दिन सहदेई बुजुर्ग प्रखंड में एक और जहां …

गैस सिलेंडर वितरक की सुध न सरकार को न हीं संगठन को

Hits: 0वैशाली। कोरोना महामारी के दौर में फ्रंट लाइन वर्कर्स द्वारा किया जा रहा कार्य …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: