Breaking News
Home / National / Bihar / Begusarai / मेले के पहले दिन ही श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब

मेले के पहले दिन ही श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब

Hits: 169

मेले के पहले दिन ही श्रद्धालुओं का उमड़ा जनसैलाब

श्रीकृष्ण ने अन्याय के खिलाफ खड़ा होने को दिया सन्देश :- बीडीओ अजय कुमार

मृतुन्जय कुमार , भगवानपुर (बेगूसराय) रविवार को मध्य रात्रि एक साथ दोनों मंडप का पट खुलते ही शंख ध्वनि एवं घंटों की आवाज से सम्पूर्ण भगवानपुर बाजार मथुरा वृन्दावन में तब्दील हो गया। कृष्ण कन्हैया लाल की जय बोलो गोपाल के जयकारों से संपूर्ण वातावरण गुंजायमान हो उठा। ध्वनि विस्तारक यंत्रों पर महिलाओं के सोहर गान से श्रद्धालु भाव-विहोर हो गए। मंडप पर भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं की विभिन्न मूर्तियों की झांकी देखने के लिए श्रद्धालुओं में होड़ मच गयी। मेला समिति एवं प्रसाशन की सुरक्षा कर्मियों को भीड़ को नियंत्रित करने में काफी मशक्कत करना पड़ा। लगभग 3 किमी की लंबाई के विस्तारित मेला में ट्यूब व वेपर लाईट की चकाचौंध रौशनी में दिन-रात का फर्क ही मिट गया। सम्पूर्ण मेला परिसर दुल्हन की तरह सजाया गया।

वहीं सोमवार को शाम श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पूजा समिति भगवानपुर मेहदौली दुग्ध समिति चौक पर पांच दिवसीय मेला का उद्घाटन थानाध्यक्ष दीपक कुमार एवं बी डी ओ अजय कुमार ने संयुक्त रूप से किया। थानाध्यक्ष दीपक कुमार ने कहा कि श्रीकृष्ण ने जुल्म के खिलाफ आवाज उठाई। आज भी समाज में जुल्म व अपराध कायम है। इसके लिए लड़ना है तो युवाओं को आगे आना होगा। उन्होंने कहा कि पुलिस को जनता और जनता को पुलिस पर विश्वास होना जरूरी है। वहीं बी डी ओ अजय कुमार ने कहा कि हमारी संस्कृति विरासत का अनूठा उत्सव है। कृष्ण धर्म सत्य के प्रतिक हैं। उन्होंने अन्याय के खिलाफ खड़े होने का संदेश दिया।

इस अवसर पर मेहदौली पंचायत के मुखीय सुरेश पासवान ने थानाध्यक्ष व बी डी ओ को फूल माला व चादर के साथ सम्मानित कर उनका भव्य स्वागत किया। उक्त मौके पर पूजा समिति के अध्यक्ष निरंजन कुमार रंजन, समिति के सदस्य मनोज पासवान, महेश पोद्दार, बंटी कुमार, पूर्व उप प्रमुख रणधीर वर्मा, पंसस विनोद राय सहित सभी सदस्य एवं सैकड़ों श्रद्धालुगण उपस्थित थे।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: