Breaking News
Home / National / Bihar / Vaishali / Raghopur / Bidupur / सीओ और थानाध्यक्ष ने शिविर लगा किये भूमि संबंधी कई मामलों का निष्पादन

सीओ और थानाध्यक्ष ने शिविर लगा किये भूमि संबंधी कई मामलों का निष्पादन

Hits: 15

नलिनी भारद्वाज, वैशाली। बिदुपुर सीओ एवम थानाध्यक्ष ने संयुक्त रूप से थाना परिसर में ही शिविर लगा कर भूमि संबंधी कई मामलों का निष्पादन किया। सीओ लाला प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि चकइब्राहिम गांव के सुमित्रा देवी पति राजेन्द्र सिंह बनाम सुबोध साह के बीच चल रहे भूमि विवाद के मामले की सुनवाई की गयी। जिसमे उक्त विवादित भूमि को मापी कराने का आदेश दिया गया जबकि कंचनपुर गांव के राम रतन लाल साह बनाम लाल बाबू साह के बीच अतिक्रमण कर सरकारी भूमि में दो फिट बढ़ा कर निर्माण कार्य किये जाने को तत्काल अंचलाधिकारी ने रोक लगा दी मापी नही हो तबतक उक्त विवादित भूमि पर दोनों पक्षो को किसी प्रकार का कार्य करने पर रोक लगा दी एवं अंचल अमीन को नापी कर प्रतिवेदन देने को कहा।

वही चांदपुरा सैदावाद के चांदनी चौक पर तपलेश्वर सिंह के दिये आवेदन के आलोक में सुबोध कुमार सिंह को सरकारी भूमि से गुमटी हटाने का आदेश दिया एवं अंचल निरीक्षक को जांच के लिए पत्र लिखे जांच आने के बाद एफआईआर करने का आदेश दिया। एक अन्य मामला दिलावरपुर गोवर्धन के राजीव कुमार ने आवेदन के आलोक में मामले की सुनवाई की गयी साथ उक्त भूमि पर पक्का निर्माण कार्य पर तत्काल रोक लगा दी गयी एवं आगामी 28 नवंबर को मापी का समय निर्धारित किया गया इसके अलावे कई छोटे छोटे मामलों को मौके से ही निबटारा किया गया।

इस मौके पर अंचलाधिकारी लाला प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के अलावे प्रभारी थानाध्यक्ष राजन कुमार , अवर निरीक्षक गजेंद्र सिंह,अंचल कर्मी अखिलेश कुमार, सहित अन्य कर्मी मौजूद थे थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रत्येक शनिवार को शिविर लगाकर भूमि संबंधी मामलों की सुनवाई कर थाने से ही निबटारा किया जाएगा।

Check Also

लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने चलाया जनसंपर्क अभियान

Hits: 0महुआ । महुआ विधानसभा क्षेत्र के लोजपा प्रत्याशी संजय सिंह ने महुआ प्रखंड के …

चोरी की बढ़ते घटना से लोगों में दहशत

Hits: 0महुआ । महुआ थाना क्षेत्र के मंगुराही पंचायत के मंगुराही गांव में गुरुवार की …

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: